DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में 15-16 जनवरी को होगा फीफा इंटरपोल वर्कशॉप

दिल्ली में 15-16 जनवरी को होगा फीफा इंटरपोल वर्कशॉप

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघा (फीफा) फुटबॉल में फिक्सिंग और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए 15 और 16 जनवरी को इंटरपोल वर्कशॉप आयोजित करेगा।
       
अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) सूत्रों ने बताया कि यह वर्कशॉप फीफा इंटरपोल ट्रेनिंग, शिक्षा और रोकथाम के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ शुरू किया गया कार्यक्रम है।
       
इस वर्कशॉप में फीफा के प्रतिनिधियों के अलावा इंटरपोल, सीबीआई के अधिकारी और विश्व की सबसे बड़ी पुलिस संस्था तथा दिल्ली पुलिस के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा मुंबई पुलिस के प्रतिनिधियों को भी इस वर्कशॉप में आमंत्रित किया गया है।
      
अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) फुटबॉल क्लब के मालिक तथा खेल मंत्रालय के प्रतिनिधि भी इस वर्कशॉप में हिस्सा लेकर खेल में पारदर्शिता बरतने और उसे भ्रष्टाचार तथा फिकिसंग जैसी बुराइयों से बचाने के लिए चर्चा करेंगे। 
        
फीफा विकास अधिकारी, दक्षिण एवं मध्य एशिया, डॉ. शाजी प्रभाकरन ने बताया कि उनकी प्राथमिकता इस खेल से जुड़े सभी लोगों को शिक्षित करने की होगी। उन्होंने कहा कि फीफा और इंटरपोल वर्ष 2011 के बाद से एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उनका लक्ष्य इस खेल के हिस्सेदारों और मुख्य खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ शिक्षित करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में 15-16 जनवरी को होगा फीफा इंटरपोल वर्कशॉप