फोटो गैलरी

Hindi Newsपीओ बनने की राह में रोड़ा बना प्रमाण पत्र

पीओ बनने की राह में रोड़ा बना प्रमाण पत्र

रांची। संवाददाता। आईबीपीएस पीओ में लिखित परीक्षा पास करने के बाद भी प्रतिभागियों को गुरुवार को इंटरव्यू देने का मौका नहीं मिला। प्रतिभागियों के पास ओबीसी का नया प्रमाण पत्र नहीं था। वहीं कुछ का...

पीओ बनने की राह में रोड़ा बना प्रमाण पत्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Jan 2014 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता। आईबीपीएस पीओ में लिखित परीक्षा पास करने के बाद भी प्रतिभागियों को गुरुवार को इंटरव्यू देने का मौका नहीं मिला। प्रतिभागियों के पास ओबीसी का नया प्रमाण पत्र नहीं था। वहीं कुछ का प्रमाण पत्र बनने की प्रोसेस में है। 2 जनवरी से होटल आर्या में चल रहे इंटरव्यू में अब तक 50 ओबीसी प्रतिभागियों को साक्षात्कार से वंचित रहना पड़ा है। उनका कहना है कि इससे पहले हुए आइबीपीएस और एसबीआई पीओ परीक्षा में इस तरह की बाध्यता नहीं थी।

आइबीपीएस के नोटिफिकेशन में सिर्फ इतना लिखा होता है कि प्रमाण पत्र नहीं होने पर प्रतिभागी नौकरी के बाद भी प्रमाण पत्र जमा कर सकते हैं। अचानक इस तरह का बदलाव करना ओबीसी प्रतिभागियों के भविष्य के साथ खेलना है।

इंटरव्यू से वंचित प्रतिभागियों ने शुक्रवार को होटल आर्या के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। एससी-एसटी से लिया अंडरटेकिंग ओबीसी प्रतिभागियों ने आइबीपीएस पर भेदभाव का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एससी-एसटी प्रतिभागियों को बिना प्रमाण पत्र के भी इंटरव्यू देने (अंडरटेकिंग) की छूट दी गई। अंडरटेकिंग लेकर उन्हें इंटरव्यू देने की छूट दी गई। ऐसे में ओबीसी प्रतिभागियों के साथ यह भेदभाद ठीक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें