DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुमला में जमीन विवाद में पति-पत्नी की हत्या

गुमला। संवाददाता। जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर गुमला थाने के जोराग गांव में मामूली जमीन विवाद में पवन खडिम्या (35) और उसकी पत्नी मुनी देवी (30) की पिटाई करने के बाद तेजधार हथियार से काटकर हत्या कर दी।

मारे गये दंपती का शव गुमला पुलिस ने गुरुवार को गांव से आधा किमी दूर खेत से बरामद किया। हत्यारों ने दंपती के तीन मासूम बच्चों ममता, दयानंद और मनोरमा पर भी जानलेवा हमला किया, जिससे दयानंद को गंभीर चोट आयी है।

बावजूद इसके बच्चों भाग कर अपनी जान बचाने में सफल रहे और कड़ाके की ठंड में दूसरे के घर में शरण लिया। बच्चों अपने पिता और मां की बेरहमी हत्या कर दिये जाने के कारण दहशतजदा हैं। पुलिस के आने के बाद ही अपने पिता और मां का शव देख कर फूट-फूट कर रोने लगे।

पुलिस ने हत्या के मामले में एक आरोपी गुड्डू खड़िया को गिरफ्तार कर लिया है। इस दोहरे हत्याकांड के मामले में मृतक पवन की नाबालिग बेटी ममता के बयान पर पड़ोसी बुधेश्वर खडिम्या, लालदेव खडिम्या, चमरा उरांव, बैलू उरांव, श्याम खडिम्या शनिचर उरांव और मदन उरांव को नामजद आरोपी बनाया है। जो फिलहाल फरार हैं।

जानकारी के मुताबिक, पवन का पड़ोसी बुधेश्वर उसके के घर से सटा कर पांच इंच की दीवार जबरन जोड़ रहा था। पवन की पत्नी मुनी देवी ने शाम में इस पर आपति जतायी, तो बुधेश्वर ने उसके सिर पर चाकू से वार किया।

हो हंगामा सुनकर वहां पर कई लोग आ पहुंचे। मुनी के बातों को झुठलाते हुए उसे कसम खिलाने के बहाने गांव के देवी मंदिर ले गया। वहीं बुधेश्वर के अन्य रिश्तेदार और अन्य लोगों ने घर में मौजूद पवन की बेरमी से लाठियों से पिटाई शुरू कर दी। उसके बेदम होने के बाद गला काट कर हत्या कर दी फिर शव को गांव स आधा किमी दूर ले जाकर फेंक दिया। देवी मंदिर में कसम खिलाने के बाद मुनी देवी को घर लाया गया और फिर आंगन में जमकर पिटाई शुरू कर दी गयी।

बच्चों ने जब बचाने का प्रयास किया तो उनकी भी पिटाई की गई और घर के आंगन में ही मुनी देवी को मौत का घाट उतारने के बाद शव को उसके पति के शव के पास फेंक दिया। घटना की जानकारी गुमला पुलिस को आज सुबह होने पर एसडीपीओ दीपक पांडेय, डीएसपी कैलाश करमाली, इंस्पेक्टर आमीष हुसैन, थानेदार निरंजन तिवारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू दी। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुमला में जमीन विवाद में पति-पत्नी की हत्या