DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंडा को जमशेदपुर से चुनाव लड़ना चाहिए : सरयू राय

धनबाद/विशेष संवाददाता। भाजपा नेता सरयू राय ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जमशेदपुर से उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। मुंडा जी के चुनाव लड़ने से प्रदेश में नेतृत्व की उनकी संभावना खत्म नहीं होगी। जमशेदपुर के वे सांसद भी रह चुके हैं। उक्त बातें उन्हें गुरुवार को भाजपा नेता शेखर अग्रवाल के बैंक मोड़ स्थित कार्यालय में बातचीत में कही। मुंडा ने जमशेदपुर से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी।

सरयू राय मुंडा विरोध खेमे के माने जाते हैं। इस वजह से उनके बयान के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। राय भाजपा नेता कृष्णा अग्रवाल के पिता के निधन पर शोक प्रकट करने उनके घर भी गए। मौके पर शेखर अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल आदि भी मौजूद थे। धनबाद से सरयू राय की लोकसभा चुनाव लड़ने की कथित दावेदारी पर कहा कि यह सब कल्पना है। धनबाद में भाजपा के सीटिंग एमपी हैं। इसलिए किसी दूसरे की संभावना बनती ही नहीं है।

कोई दावा करता है तो बेमतलब की बात है। दबी जुबान में उन्होंने भाजपा में बड़े-बड़े अधिकारियों की बढ़ती दिलचस्पी पर कहा कि जब समय ठीक हो तो सक्रिय कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाना चाहिए। अधिकारी जनता के बीच का आदमी नहीं होते। राय ने कहा कि केजरीवाल की पार्टी आप के माध्यम से दिल्ली में जनता ने जो संदेश दिया उसका सम्मान करना चाहिए। हालांकि केजरीवाल एवं उनके लोग कितना खरा उतरेंगे यह अभी कहना मुश्किल है। कांग्रेस से लोगों ने हाथ मिला लिया है।

बावजूद इसके जनता की ओर से दिया गया संदेश महत्वपूर्ण है। वैसे सबसे पहले भाजपा नेता गोविंदाचार्य ने ही राजनीति में चाल, चरित्र और चेहरे की बात की थी। गांधी जी की पुण्यतिथि पर जमशेदपुर में 30 जनवरी को जन पहल फोरम के तहत सामूहिक उपवास की घोषणा की एवं धनबाद के लोगों को भी आमंत्रित किया। वित्त आयोग मामले में अन्य दलों की सरकार ने उपेक्षा कीराय ने कहा कि 14वें वित्त आयोग को मेमोरेंड़ा देने के पहले हेमंत सरकार को चाहिए था कि अन्य दलों के साथ विचार-विमर्श करे।

ऐसा नहीं कर राज्य के साथ नाइंसाफी की गई है। वित्त आयोग कई मामलों में राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब वित्त आयोग के काम में योजना आयोग की दखलंदाजी बढ़ती जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंडा को जमशेदपुर से चुनाव लड़ना चाहिए : सरयू राय