DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पतंग उत्सव 15 से, मुख्यमंत्री करेंगे पतंग उड़ाकर उद्घाटन

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। गंगा दियारा में 15 जनवरी को राज्य सरकार का पर्यटन विभाग पतंग उत्सव आयोजित करेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस उत्सव का उद्घाटन पतंग उड़ाकर करेंगे। पर्यटन विभाग ने आयोजन का जिम्मा बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम और पटना जिला प्रशासन को दिया है।

पर्यटन विभाग के निदेशक उमाशंकर प्रसाद के मुताबिक निगम और जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है। निदेशक सहित अधिकारियों की एक टीम तैयारियों का जायजा लेने पहुंची। पर्यटन निगम के जीएम अरविंद रजक भी पतंग उत्सव की तैयारियों की समीक्षा करने गए थे।

इस बार 15 दिनों तक अब तक पतंग उत्सव एक दिन का होता था। इस बार पर्यटन विभाग ने यहां आम लोगों के लिए 15 दिनों की व्यवस्था की है। उत्सव स्थल पर शौचालय का भी निर्माण हो रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंच बनाया जा रहा है। 15 दिनों तक चुनिंदा स्थानीय कलाकारों के रोजाना प्रदर्शन की योजना है। इसके लिए कला संस्कृति विभाग से बात चल रही है। लिट्टी-चोखा, तिलकुट, खाजा, चूड़ा-दही, चूड़ा-घुघनी जैसे प्रचलित व्यंजन भी यहां मिलेंगे।

बीच बालीबॉल भी होगा। गांधी घाट से होगी नाव की व्यवस्थागांधी घाट के सामने गंगा उस पार पतंग उत्सव स्थल तक जाने के लिए दिनभर नाव उपलब्ध रहेंगे। जिला प्रशासन को 10 से 15 नावों की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है। इसके अलावा पर्यटन विभाग का जहाज भी अपनी सेवा देगा। पर्यटन विभाग के निदेशक उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि 15 दिनों तक आयोजन लोगों की पसंद पर निर्भर करता है। यदि लोगों की आमद अच्छी रही तो सांस्कृतिक कार्यक्रम, फुडकोर्ट आदि की व्यवस्था अगले 15 दिनों तक रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पतंग उत्सव 15 से, मुख्यमंत्री करेंगे पतंग उड़ाकर उद्घाटन