DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो हॉस्टल के छात्रों में जमकर मारपीट, छात्राओं से छेड़खानी

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बुधवार को भारी बवाल के बाद भी सरस्वती पूजा के नाम पर जबरन चंदा वसूली जारी है। गुरुवार को पीजी हॉस्टल-वन व थ्री के छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई।

इसके बाद हॉस्टल के छात्र सोशल साइंस ब्लॉक में पीजी इतहिास व अर्थशास्त्र विभाग में क्लास कर रही छात्राओं से जबरन चंदा वसूली की। छेड़खानी भी की गई। चंदा वसूल रहे छात्रों ने क्लासरूम अंदर से बंद कर दिया। जबरन चंदा वसूलना शुरू कर दिया।

इस दौरान कई छात्राओं से जबर्दस्ती पैसे छीन लिये। उपद्रवी छात्रों के उग्र रूप को देख कक्षा में मौजूद छात्र-छात्राएं चीखने लगे। आवाज सुनकर विभाग के सभी शिक्षक व दोनों विभागों के अध्यक्ष पहुंचे। जब शिक्षकों ने चंदा वसूली करने से रोका तो उपद्रवी छात्र उग्र हो गये और नोकझोंक करने लगे।

इसी दौरान पीजी हॉस्टल-थ्री के दर्जनों छात्र हॉकी स्टिक, लाठी व डंडे लेकर वहां पहुंच गये। इसके बाद हॉस्टल-वन के छात्रों ने भी मोर्चा संभाल लिया। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। मौके पर कुलसचवि डॉ. विवेकानंद शुक्ला पहुंचे तो उनके साथ भी र्दुव्‍यवहार किया गया। इस दौरान कई छात्र जख्मी हो गये। दोनों हॉस्टलों के छात्रों ने एक-दूसरे के खिलाफ विवि थाने में एफआईआर कराई है। विवि थाना प्रभारी रामबालक यादव ने कहा कि छात्रों के आवेदन पर एफआईआर दर्ज की गई है।

कार्रवाई की जा रही है। इससे पूर्व पीजी केमिस्ट्री विभाग के सामने सड़क पर हॉस्टल वन के छात्रों ने पीजी-थ्री के एक छात्र की पिटाई कर दी थी। इस घटना के तुरंत बाद सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने चंदा वसूल रहे छात्रों के बीच भिड़ंत गई। इस दौरान दोनों के बीच रोड़ेबाजी भी हुई। मारपीट के पीछे बुधवार को कॉमर्स विभागाध्यक्ष डॉ. शविजी सिंह व डीएसपी उपेन्द्र प्रसाद के बीच हुए विवाद को भी माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार पीजी हॉस्टल थ्री के कुछ छात्रों के विभागाध्यक्ष के समर्थन में उतरने का पीजी हॉस्टल वन के छात्र विरोध कर रहे हैं।

विभागाध्यक्षों व शिक्षकों का कक्षा लेने से इनकारजबरन चंदा वसूली को लेकर हॉस्टल के छात्रों के बीच भिड़ंत के बाद शिक्षकों व विभागाध्यक्षों ने क्लास लेने से इनकार कर दिया है। अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. कृष्णमोहन प्रसाद व इतहिास विभागाध्यक्ष डॉ. आत्मा प्रसाद ने विश्वविद्यालय प्रशासन ने चंदा वसूली को लेकर सरस्वती पूजा तक कक्षा स्थगति करने का पत्र लिखा है। विभागाध्यक्षों ने कहा है कि इस मामले में न तो पुलिस की ओर से सुरक्षा दी जा रही है और ना ही विवि प्रशासन की ओर से कोई पहल की जा रही है।

छात्राओं के साथ जिस तरीके से आज व्यवहार किया गया, वह शर्मनाक है। दो हॉस्टलों के छात्रों ने कैंपस में शक्ति प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने क्लास लेने से साफ इनकार कर दिया है। इस संबंध में विभाग के शिक्षकों ने भी विवि अधिकारियों से क्लास करने से साफ मना कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो हॉस्टल के छात्रों में जमकर मारपीट, छात्राओं से छेड़खानी