DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद, बीज व उर्वरकों की कमी नहीं: लक्ष्मी देवी

बीसलपुर। हिन्दुस्तान संवाद

चुर्रासकतपुर साधन सहकारी समिति पर एक दिवसीय किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। किसान गोष्ठी में डीसीबी चेयरमैन लक्ष्मी देवी यादव ने सरकार की ओर से समिति के माध्यम से किसानों के लिए दिए जा रहे लाभों की जानकारी दी। गांव चुर्रासकतपुर में गुरुवार को साधन सहकारी समिति पर आयोजित किसान गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक की चेयरमैन लक्ष्मी देवी यादव ने कहा कि सपा सरकार किसानों के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाएं चला रही है।

जिनका किसानों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जो किसान मिनी राइस प्लांट, आटा चक्की लगाना चाहते हैं। वह भी समिति से कर्ज प्राप्त कर सकते हैं। सरकार ने व्यापारियों, आढ़तियों के लिए दस लाख रुपये तक का कर्ज बैंक से लेने की व्यवस्था की है। उत्तर प्रदेश सरकार किसान भाइयों के हित में कार्य कर रही है। एक मुश्त समझौता योजना चलाई जा रही थी। उस योजना में जो किसान भाई लाभ नही ले पाए। इसलिए सरकार ने एक मुश्त समझौता योजना की अवधि 31 मार्च तक बढ़ा दी है।

सपा जिलाध्यक्ष आनंद सिंह यादव ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में किसान खाद व बीज के लिए समितियों के चक्कर लगाता था और उसे खाद व बीज समय से नहीं मिल पाता था। इसके कारण किसानों की फसले प्रभावित होती रहीं, लेकिन सपा सरकार में किसानों को खाद, बीज व उर्वरकों की कमी नहीं है। गोष्ठी में रहीसुद्दीन खां, चंचल सिंह, कमला मलिक, मुन्ना लाल कश्यप, पुष्प कुमार शर्मा, नरवीर सिंह, झंकार सिंह, अजीज खां, नेमचंद गंगवार, सुरेंद्र कुमार आदि किसान मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खाद, बीज व उर्वरकों की कमी नहीं: लक्ष्मी देवी