DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली जाने के बाद ही रोशन होती हैं गलियां

बिलसंडा। हिन्दुस्तान संवाद

क्या खूब इत्तेफाक है। लोग शाम को बिजली को तरसते हैं लेकिन बिलसंडा में बिजली के बावजूद भी गलियों में अंधेरा पसरा रहता है। यहां की गलियां तब रोशन होती हैं जब बिजली चली जाए। सुनने में शायद आपको भी अटपटा जरूर लगे लेकिन सच्चाई यही है। गतवर्ष 25 दसिंबर से लागू बिजली के नए शेड्यूल के बाद बिलसंडा की गलियों में घुप्प अंधेरा छाया है।

राहगीर अंधेरे में चोटिल हो रहे हैं। तीन सौ लाइटों पर पांच लाख हुए खर्च नगर की गलियों को जगमग करने के लिए टाउन एरिया ने हालांकि गतवर्ष बड़ा निर्णय लिया। नगर के विभिन्न पोलों व प्रमुख स्थानों पर सीएफएल लगवाई गईं। तीन सौ स्थानों पर सीएफएल के कार्य में लगभग पांच लाख रुपया खर्च हुआ। यह कार्य एक एग्रीमेंट के तहत कराया गया। कुछ समय तक नगरवासियों को इससे काफी सहूलियत हुई लेकिन इन दिनों अंधेरे से राहगीर परेशान हैं।

16 हजार की आबादी इससे प्रभावित हो रही है। क्यों है समस्या ?साधन संशाधन होने के बाद भी गलियों में अंधेरा पसरा रहने का कारण जानना भी यहां जरूरी है। दरअसल नगर पंचायत ने गलियों में सीएफएल के कार्य के लिए जो एग्रीमेंट किया उसमें जनरेटर से सप्लाई देने का जिक्र था। नगर में जनरेटर संचालक बिजली सप्लाई के दौरान जनरेटर की सप्लाई नहीं देते हैं और इन लाइटों में बिजली का कनेक्शन ही नहंी है। इसलिए बिजली सप्लाई के दौरान गलियों में अंधेरा पसर जाता है।

चूंकि शाम को देहात क्षेत्र में सप्लाई नही ंमिल पाती है इसलिए एग्रीमेंट के दौरान इस पर विशेष ध्यान नही दिया गया। लेकिन अब पिछले 15 दिनों से यहां हालात खराब हैं। अंधेरे का फायदा उठा रहे चोर उचक्के चोर उचक्कों ने भी गलियों में अंधेरे का फायदा उठाकर हाथ साफ करना शुरू कर दिया है। बुधवार रात चोरों ने मोहल्ला पड़ाव निवासी अरमान हलवाई के घर से तीन हजार की नगदी और मोबाइल, मोहल्ला भारतगंज निवासी मानू हलवाई के घर से पतीला व नगदी चोरी कर ली।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। फिलहाल गनीतम यह है कि चोर अभी किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। फैक्ट फाइल .नगर पंचायत बिलसंडा आबादी: 16047 मतदाता: 9500 वार्ड: 12 इस ओर ध्यान दिया जा रहा है ऐसी कोशशि की जा रही कि शाम को प्रत्येक दशा में सप्लाई दी जा सके। जल्द यह योजना चालू कराई जाएगी। अटल सिंह जायसवाल चेयरमैन बिलसंडा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली जाने के बाद ही रोशन होती हैं गलियां