DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश के साथ बढ़ी गलन, एक की मौत

 जौनपुर, वरिष्ठ संवाददाता। जाड़े में गुरुवार को पहली बार जमकर बारिश हुई। बरसात के बाद गलन व ठंड बढ़ गयी। ठंड से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। स्कूल में छात्र अचेत हो गया। पूरे दिन सूर्य के दर्शन नहीं हुए। दिनभर जनजीवन प्रभावित रहा।

ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने इंटर तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को 12 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि सुबह चलने वाले कोचिंग सेंटर बंद कर दिये जाय। डीएम ने कहा कि अगर निरीक्षण के समय कोई भी स्कूल व कोचिंग खुला हुआ मिला तो प्रबंधक व प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। गुरुवार को सुबह जब लोग जगे तो आकाश में बादल दिखे। पूरे दिन सूर्य नहीं निकले।

गलन बढ़ने के कारण अधिकांश लोग घरों में दुबके रहे। दिन में ढाई बजे अचानक बारिश शुरू हो गयी जो धीमी रफ्तार के साथ देरशाम तक जारी रही। बारिश का असर जनपद के सभी इलाकों में था। इसके कारण ठंड रोजाना की तुलना में और बढ़ गयी। तापमान भी नीचे चला गया। सड़कों पर दो पहिया वाहन से निकलने वालों की कमी दिखी। बहुत से छात्र बरसात होने के कारण घर लौटते समय भींग गए थे। बारिश के चलते लाइन बाजार क्षेत्र के सब्जी मंडी, कचहरी रोड पर पानी लग गया।

साथ ही पॉलीटेक्निक चौराहा, चरारसू चौराहा पर कीचड़ फैल गया। खेतासराय संवादसूत्र के अनुसार शाहगंज के सहावै गांव में इसरार (45) की बुधवार की रात ठंड से मौत हो गयी। दिन में तबीयत खराब होने पर परिवारवाले शाहगंज निजी चिकित्सक के यहां ले गए। हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जौनपुर ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गयी। रेफर करने वाले डाक्टर ने बताया था कि ठंड लगने से इसरार की तबियत खराब हुई है।

उधर मो. हसन इंटर कालेज में नौ का छात्र अजय कुमार गौतम कक्षा में बैठा था। अचानक वह कांपने लगा। आनन फानन में उसे उठाकर स्कूल के लोगों ने अस्पताल भिजवाया। ककोर गहना स्थित उसके घर वालों को भी संदेश दिया गया। बदलापुर क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर से हुई बारिश के कारण कड़ाके की ठंड शुरू हो गई। बारिश से जहां किसानों को राहत मिली है वहीं उनके मवेशियों की परेशानी बढ़ गयी है। अचानक हुई बारिश के चलते दिनभर लोग अपने घरों में दुबके रहे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारिश के साथ बढ़ी गलन, एक की मौत