फोटो गैलरी

Hindi Newsहोगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना नया वेटिंग रूम

होगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना नया वेटिंग रूम

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कोहरे के चलते देरी से चल रही रेलगाड़ियों का इंतजार कर रहे यात्रियों को अगले सप्ताह से कुछ राहत मिल सकेगी। रेलवे की ओर से प्लेटफार्म नम्बर एक पर...

होगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना नया वेटिंग रूम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jan 2014 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कोहरे के चलते देरी से चल रही रेलगाड़ियों का इंतजार कर रहे यात्रियों को अगले सप्ताह से कुछ राहत मिल सकेगी। रेलवे की ओर से प्लेटफार्म नम्बर एक पर एक नया वेटिंग रूम उपलब्ध कराया जाएगा। यह वेटिंग रूम बन कर तैयार है।

यह स्लीपर श्रेणी के टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए होगा। इसमें ठंड को देखते हुए हीटर तथा यात्रियों को गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए गीजर भी लगाए जा रहे हैं। एक बार में इस वेटिंग रूम में लगभग 200 यात्रियों के बैठने की व्यवस्थ होगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यह अब तक का सबसे बड़ा वेटिंग रूम होगा। यहां देर से चलने वाली गाड़ियों की ताजी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विशेष तरह की स्क्रीनें लगाई जाएंगी।

इसके साथ ही स्टेशन पर आने वाली गाड़ियों की जानकारी हलकी आवाज में हो रही एनाउंसमेंट से यात्रियों को मिलती रहेगी। फिलहाल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पांच वेटिंग रूम मौजूद हैं। इनमें लगभग 500 यात्रियों के रुकने की व्यवस्था है। एक और वेटिंग रूम बन जाने के बाद यहां एक बार में लगभग 700 यात्री रुक सकेंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार कोहरे के चलते गाडिम्यां घंटों देरी से चल रही हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक समय में 25 हजार तक यात्री गाड़ियों का इंतजार कर रहे होते हैं ।

स्टेशन पर बने वेटिंग रूम खचाखच भरे रह रहे हैं। ऐसे में ठंड के मौसम में एक नया वेटिंग रूम मिलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें