DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना नया वेटिंग रूम

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कोहरे के चलते देरी से चल रही रेलगाड़ियों का इंतजार कर रहे यात्रियों को अगले सप्ताह से कुछ राहत मिल सकेगी। रेलवे की ओर से प्लेटफार्म नम्बर एक पर एक नया वेटिंग रूम उपलब्ध कराया जाएगा। यह वेटिंग रूम बन कर तैयार है।

यह स्लीपर श्रेणी के टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए होगा। इसमें ठंड को देखते हुए हीटर तथा यात्रियों को गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए गीजर भी लगाए जा रहे हैं। एक बार में इस वेटिंग रूम में लगभग 200 यात्रियों के बैठने की व्यवस्थ होगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यह अब तक का सबसे बड़ा वेटिंग रूम होगा। यहां देर से चलने वाली गाड़ियों की ताजी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विशेष तरह की स्क्रीनें लगाई जाएंगी।

इसके साथ ही स्टेशन पर आने वाली गाड़ियों की जानकारी हलकी आवाज में हो रही एनाउंसमेंट से यात्रियों को मिलती रहेगी। फिलहाल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पांच वेटिंग रूम मौजूद हैं। इनमें लगभग 500 यात्रियों के रुकने की व्यवस्था है। एक और वेटिंग रूम बन जाने के बाद यहां एक बार में लगभग 700 यात्री रुक सकेंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार कोहरे के चलते गाडिम्यां घंटों देरी से चल रही हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक समय में 25 हजार तक यात्री गाड़ियों का इंतजार कर रहे होते हैं ।

स्टेशन पर बने वेटिंग रूम खचाखच भरे रह रहे हैं। ऐसे में ठंड के मौसम में एक नया वेटिंग रूम मिलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बना नया वेटिंग रूम