DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महेला का शतक, श्रीलंका ने कसा शिकंजा

महेला का शतक, श्रीलंका ने कसा शिकंजा

अनुभवी बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने फार्म में वापसी करते हुए नाबाद शतकीय पारी खेली तथा इस बीच दो महत्वपूर्ण साझेदारियां निभाकर श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 318 रन बनाए हैं और इस तरह से वह अभी तक 153 रन की बढ़त हासिल कर चुका है। पाकिस्तान की टीम पहली पारी 165 रन पर सिमट गई थी।

अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में पांच और शून्य रन बनाने के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे जयवर्धने ने नाबाद 106 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा (95) के साथ चौथे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। जयवर्धने और पहले मैच में बड़ी शतकीय पारी खेलने वाले कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 42) अभी तक पांचवें विकेट के लिए 91 रन जोड़ चुके हैं।

जयवर्धने ने दिन का खेल समाप्त होने से कुछ देर पहले बिलावल भट्टी की गेंद पर खूबसूरत लेट कट से चौका जड़कर पिछली 18 पारियों में पहला और कुल 32वां टेस्ट शतक पूरा किया। जयवर्धने ने अब तक 230 गेंद का सामना करके 12 चौके लगाए हैं।

अबुधाबी में ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में 81 रन बनाने वाले सिल्वा का हालांकि भाग्य ने साथ नहीं दिया और वह केवल पांच रन से अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए। सिल्वा को चाय के विश्राम के बाद मोहम्मद हफीज ने पगबाधा आउट किया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 221 गेंद खेली तथा दस चौके लगाए।

श्रीलंका ने सुबह एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी शुरुआत निराशाजनक रही। उसने कुमार संगकारा (26) और दिनेश चंदीमल (12) के विकेट 13 रन के अंदर गंवा दिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज राहत अली ने संगकारा को पगबाधा आउट किया। इसके बाद जुनैद खान ने चंदीमल को डीप फाइन लेग पर कैच कराया।

सिल्वा और जयवर्धने ने यहां से टीम को संकट से बाहर निकाला। सिल्वा ने ऑफ स्पिनर सईद अजमल की गेंद मिडविकेट बाउंड्री पर चार रन के लिए भेजकर अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। जयवर्धने ने पगबाधा की विश्वसनीय अपील से बचने के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। अबुधाबी में 91 और नाबाद 157 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने अपने उसी प्रयास को यहां भी जारी रखा और पाकिस्तानी आक्रमण के खिलाफ सहजता से रन बटोरे। श्रीलंकाई कप्तान ने अब तक 84 गेंद खेलकर पांच चौके लगाए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से जुनैद खान ने दो जबकि राहत अली और हफीज ने एक एक विकेट लिया है। ऑफ स्पिनर अजमल ने 27 ओवरों में केवल 45 रन दिए लेकिन उन्हें अभी पहली सफलता का इंतजार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महेला का शतक, श्रीलंका ने कसा शिकंजा