DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता गैंगरेप मामला: सरकार को रिपोर्ट सौंपी

पश्चिम बंगाल में 16 वर्षीय सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मौत मामले को लेकर पिछले मंगलवार को कोलकाता गए बिहार के पुलिस महानिरीक्षक :विशेष शाखा: जे एस गंगवार ने संभवत: राज्य सरकार को सौंपी रिपोर्ट में पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराए जाने से इस घटना के घटने और उनकी भविष्य में सुरक्षा को लेकर उनकी चिंताओं को रेखांकित किया है।

बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि जे एस गंगवार ने अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी है। गृह सचिव और विशेष शाखा के पुलिस महानिरीक्षक ने हालांकि रिपोर्ट के बारे में विस्तत जानकारी देने से इंकार कर दिया। लेकिन सूत्रों ने बताया कि उक्त रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक लडकी के परिवार बिहार के समस्तीपुर जिला के निवासी हैं । उनके नए निवास स्थान पश्चिम बंगाल के मध्यमग्राम में उन्हें सुरक्षा नहीं मुहैया करायी गयी जिसके कारण यह घटना घटी।

परिवार को पूर्व में सुरक्षा मिली हुई थी, पर नए निवास स्थान पर जाने पर उसके अभाव के कारण यह घटना घटी। सूत्रों ने बताया कि उक्त परिवार ने भविष्य में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी और बिहार लौटने से इंकार किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दो जनवरी को कहा था कि पी़ड़िता के परिजन अगर बिहार में अपने इलाके में लौटना चाहते हैं तो उनके पुनर्वास का प्रबंध राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोलकाता गए गंगवार ने मृतक लड़की के माता, पिता और अन्य रिश्तेदारों से मुलाकात की थी तथा उन्हें बिहार सरकार द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुग्रह अनुदान राशि के तौर भेजा गया एक लाख एपये का चेक सौंपा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोलकाता गैंगरेप मामला: सरकार को रिपोर्ट सौंपी