DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यप्रदेश में कांग्रेस बनाएगी 'छाया मंत्रिमंडल' : कटारे

मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने कहा है कि सरकार की जनविरोधी नीतियों पर लगाम कसने और जनता की समस्याओं को उठाने के लिए विपक्षी कांग्रेस छाया मत्रिमंडल (शेडो कैबिनेट) बनाएगी।
 
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद कटारे ने गुरुवार को सदन में कहा कि कांग्रेस विधानसभा में अपनी भूमिका का पूरी ईमानदारी से निर्वाहन करेगी। लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका सुपरवाइजर की होती है, उसे कांग्रेस पूरी तरह निभाएगी।
 
विधानसभाध्यक्ष सीताशरण शर्मा से विधायकों को सूटकेस दिए जाने के बजाय विधानसभा से संबंधित साहित्य (कॉल शकदर) दिए जाने की मांग की है और कहा है कि विपक्ष छाया मंत्रिमंडल बनाएगा।
 
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद निर्वाचित विधायकों को उपहार स्वरूप सूटकेस (ब्रीफेकेस) दिए जाने की परंपरा है। कटारे ने इसी परंपरा पर सवाल उठाते हुए विधानसभाध्यक्ष से आग्रह किया कि विधायकों को सूटकेस के बजाय विधानसभा से संबंधित ऐसा सहित्य प्रदान करें जो उनके संसदीय ज्ञान को बढ़ाने में सहायक हो। कटारे के इस बयान पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सूटकेस सरकार नहीं, विधानसभा देती है।
 
कटारे ने आगे कहा कि विधानसभा की बैठकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है, अध्यक्ष से उन्होंने आग्रह किया कि वे इन बैठकों की संख्या हर वर्ष 75 हो ऐसी व्यवस्था करें।

कटारे ने आगे कहा कि सदन में परंपराएं न टूटें, उनका निर्वाहन हो, यह सभी की जिम्मेदारी है। लोकतांत्रिक मूल्यों का अवमूल्यन हुआ है, विधायकों का प्रभाव कम हुआ है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मध्यप्रदेश में कांग्रेस बनाएगी 'छाया मंत्रिमंडल' : कटारे