DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ललित मोदी के खिलाफ आईपीएल मामले जल्द ही तय होंगे

ललित मोदी के खिलाफ आईपीएल मामले जल्द ही तय होंगे

जांच एजेंसियां जल्द ही आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के खिलाफ ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के विभिन्न चरणों में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले तय करेंगी, भले ही वे उन्हें वापस भारत बुलाने में असफल रही हों।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में मोदी और अन्य के खिलाफ कथित विदेशी मुद्रा उल्लघंन के नौ मामले दर्ज हैं। संभावना है कि वह इन मामलों में इस जांच के सबसे अहम व्यक्ति से सीधे पूछताछ किए बिना ही नोटिस और जुर्माने तय करेगी। वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के सूत्रों ने कहा कि ब्रिटेन में उनके समकक्ष मोदी के निर्वासन में उन्हें मदद मुहैया नहीं करा पा रहे हैं क्योंकि उनका तर्क है कि मोदी के खिलाफ आरोप गैर अपराधिक श्रेणी के हैं।

विभाग के सूत्र ने कहा कि राजस्व विभाग के अंतर्गत आने वाली एजेंसियां, ईडी और आयकर विभाग दोनों अब इस संबंध में ब्रिटेन अधिकारियों के लंबित आग्रह के बावजूद अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देंगे। मोदी के कानूनी प्रतिनिधि ने कहा कि मोदी कानूनी रूप से मेहमान के रूप में ब्रिटेन में रह रहे हैं।

मोदी के वकील महमूद आब्दी ने कहा कि जहां तक ईडी जांच का संबंध है, ईडी ने अपनी जांच खत्म कर ली है और मोदी इस कार्रवाई में अपने वकीलों के जरिये भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को बीसीसीआई अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष के साथ नोटिस भेजा गया है। आब्दी ने उन अटकलों को भी खारिज किया कि मोदी विदेश में शरण लेने की कोशिश कर रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ललित मोदी के खिलाफ आईपीएल मामले जल्द ही तय होंगे