DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धौनी, धवन और कोहली ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कार के लिए नामांकित

धौनी, धवन और कोहली ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कार के लिए नामांकित

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन और विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 2013 ईएसपीएन क्रिकइंफो पुरस्कार के लिए शीर्ष दावेदार हैं। इन पुरस्कारों के नामांकन की घोषणा आज की गई।
 
सालाना ईएसपीएन क्रिकइंफो पुरस्कार में टेस्ट और वनडे में साल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाता है। यह भारतीय तिकड़ी साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन और साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन करने वाले दोनों पुरस्कारों के लिए नामांकित है।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज जबकि रविंद्र जडेजा साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए नामांकित हैं। एक स्वतंत्र ज्यूरी चार व्यक्तिगत प्रदर्शन वर्गों के विजेता का फैसला करेगी जबकि ईएसपीएन क्रिकइंफो पर प्रशंसकों की वोटिंग से साल के सर्वश्रेष्ठ पदार्पण करने वाले खिलाड़ी का पुरस्कार तय होगा। विजेता खिलाड़ियों की घोषणा इस साल मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में की जाएगी।
 
धौनी चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 224 रन के शानदार प्रयास से टेस्ट नामांकन सूची में शामिल है जबकि इसी टीम के खिलाफ मोहाली में मिली हार में उनकी नाबाद 139 रन की पारी के लिए उन्हें वनडे सूची में जगह मिली है।

धवन को भी दो नामांकन मिले हैं, उन्हें मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट और अपने पदार्पण टेस्ट में 187 रन की पारी तथा कार्डिफ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी वनडे सीरीज के पहले मैच में अपनी 114 रन की पारी के लिए नामांकित किया गया है।

कोहली को जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 119 रन की पारी तथा जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 360 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 52 गेंद में शानदार नाबाद 100 रन की पारी के लिए इसमें चुना गया है।

रोहित शर्मा की बेंगलूर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवें वनडे में रिकार्ड 209 रन पारी, जिसमें विश्व रिकार्ड 16 छक्के जड़े थे, को भी साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन में रखा गया है। अश्विन को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 103 रन देकर सात विकेट के लिए जबकि जडेजा को द ओवल में आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के वेस्टइंडीज के खिलाफ छठे मैच में 36 रन देकर पांच विकेट के प्रदर्शन को वनडे के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नामांकित किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को टेस्ट गेंदबाजी में प्रत्येक से तीन-तीन नामांकन मिले हैं जबकि उनके खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी सूची में दो-दो नामांकन हासिल किए हैं।

चार वर्ग के विजेताओं का फैसला ज्यूरी पैनल करेगी जिसमें इयान चैपल, राहुल द्रविड़, मार्टिन क्रो, मार्क बाउचर, संजय मांजरेकर, डेरिल कलिनन, रमीज राजा, रसेल अनरेल्ड, मार्क निकोलस और ईएसपीएन क्रिकइंफो के सीनियर संपादक और लेखक करेंगे। पुरस्कार में स्टैटसगुरू पुरस्कार भी शामिल होंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धौनी और कोहली ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कार के लिए नामांकित