DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत का रैंकिंग में पहला स्थान होगा दांव पर

भारत का रैंकिंग में पहला स्थान होगा दांव पर

भारत को आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखने के लिए न्यूजीलैंड को आगामी वनडे सीरीज में हराना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास भी महेंद्र सिंह धौनी की टीम को पछाड़ने का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 114 रेटिंग अंक से अभी दूसरे स्थान पर काबिज है, वह शीर्ष स्थान पर काबिज भारत से छह रेटिंग अंक से पीछे है जबकि इंग्लैंड 111 रेटिंग अंक से तीसरे स्थान पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार जुलाई 2012 में पहले स्थान पर थी, लेकिन इंग्लैंड ने उसे शीर्ष से हटा दिया था और दिसंबर 2012 तक शिखर पर रही थी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का शीर्ष स्थान पर पहुंचना हालांकि इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पांच मैचों की सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेगा जो 19 जनवरी से नेपियर में शुरू होगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शिखर पर पहुंचने के लिए सिर्फ एक दूसरे के खिलाफ ही जीत दर्ज नहीं करनी होगी बल्कि उम्मीद करनी होगी कि न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करे।

वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर काबिज सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले भारतीय हैं जबकि शिखर धवन 10वें स्थान पर काबिज अगले भारतीय हैं।

गेंदबाजों की सूची में रविंद्र जडेजा छठे नंबर से शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय हैं, जिनके बाद आर अश्विन 16वें स्थान पर हैं। जडेजा आल राउंडर की सूची में पांचवें स्थान पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत का रैंकिंग में पहला स्थान होगा दांव पर