DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय टीम अपनी रैंकिंग से बेहतर: क्रचले

भारतीय टीम अपनी रैंकिंग से बेहतर: क्रचले

हीरो एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल में हिस्सा लेने आई इंग्लैंड हॉकी टीम के कोच बॉबी क्रचले मानते हैं कि भारतीय टीम अपने विश्व वरीयता क्रम-10 से काफी बेहतर है।

करिश्माई मिडफील्डर सरदार सिंह के नेतृत्व में भारतीय टीम शुक्रवार को इंग्लैंड के साथ अपना पहला पूल मैच खेलने उतरेगी। मेजबान होने के नाते भारत को इस टूर्नामेंट में खेलने का हक मिला है जबकि इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में तीसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल के लिए योग्यता पाई है।

विश्व वरीयता क्रम में भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच काफी फासला है। इंग्लिश टीम एफआईएच रैंकिंग में चौथे क्रम पर है जबकि भारत 1क्वें स्थान पर है। भारत बेशक वरीयता क्रम में काफी नीचे है लेकिन क्रचले मानते हैं कि उसमें किसी भी टीम को हराने की क्षमता है और यही बात इंग्लैंड के लिए मुश्किल खड़ी करने वाली है।

क्रचले ने कहा, ‘भारत की रैंकिंग सही मायने में उसकी क्षमता नहीं दर्शाती। इस टीम में प्रतिभा है लेकिन यह रातो-रात दुनिया की नम्बर-1 टीम नहीं बन सकती। इसके लिए सतत सुधार करना होगा। भारत और इंग्लैंड के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। यह देखना रोचक होगा कि ये दोनों टीमें मजबूत टीमों वाले इस टूर्नामेंट में खुद को किस तरह सम्भालती हैं।’

क्रचले ने कहा कि इंग्लिश टीम मेजबान भारत को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती। यह अलग बात है कि भारत को इस टूर्नामेंट में हिस्सेदारी तोहफे के तौर पर मिली है जबकि इंग्लैंड ने इसमें खेलने का हक बकायदे हासिल किया है। इंग्लिश टीम मलेशिया के जोहोर बाहरू में आयोजित राबोबैंक एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में तीसरे क्रम पर रही थी।

क्रचले ने कहा, ‘हम भारतीय टीम की क्षमता से वाकिफ हैं। हम यहां शीर्ष-4 का लक्ष्य लेकर आए हैं और इसी कारण हम पहले ही मैच से सावधान हैं। हम कप्तान सरदार सिंह और वीआर रघुनाथ को रोकने की कोशिश करेंगे। सरदार भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं और हम कोशिश करेंगे कि उनके साथ उनके साथियों का तालमेल नहीं बन पाए।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय टीम अपनी रैंकिंग से बेहतर: क्रचले