फोटो गैलरी

Hindi Newsअपने आप को फिट मानते हैं फेडरर

अपने आप को फिट मानते हैं फेडरर

स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को लगता है कि शीर्ष फॉर्म में वापसी करने में उन्हें महीनों लग सकते हैं लेकिन वह अगले हफ्ते मेलबर्न में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए फिट हैं।...

अपने आप को फिट मानते हैं फेडरर
एजेंसीThu, 09 Jan 2014 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को लगता है कि शीर्ष फॉर्म में वापसी करने में उन्हें महीनों लग सकते हैं लेकिन वह अगले हफ्ते मेलबर्न में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए फिट हैं।
    
11 साल में पहली बार यह 17 बार का यह ग्रैंडस्लैम विजेता 2013 के किसी भी चार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में नहीं पहुंचा। टेनिस वेबसाइट के अनुसार लगातार 36 ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उनकी लय भी पिछले साल ही समाप्त हो गयी थी और वह करीब एक दशक में पहली बार विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच से बाहर हो गए।
    
लेकिन संन्यास लेने के बारे में सोचने के बजाय यह 32 वर्षीय कड़ी ट्रेनिंग कर रहा है और इसके लिए उन्होंने स्टेफान एडबर्ग को अपना नया कोच नियुक्त किया है और वह बड़े रैकेट से खेलने का प्रयोग कर रहे हैं।
    
फेडरर ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह अपना करियर फिर से पटरी पर ला सकते हैं, भले ही ऐसा तुरंत नहीं हों। फेडरर ने मेलबर्न पार्क में एक चैरीटी कार्यक्रम में कहा कि मैंने सत्र के बाहर उन सभी खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा कड़ी ट्रेनिंग की है जो रैंकिंग में मुझसे आगे हैं क्योंकि वे सभी प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे।
    
उन्होंने कहा कि मैंने महीने भर तक ट्रेनिंग की, जो मैंने लंबे समय से नहीं की थी और मेरा शरीर इसके लिए तैयार हो गया। मैंने पिछले हफ्ते ब्रिसबेन में एकल और युगल मैच खेले। मुझे लगता है कि मैं वापसी की ओर हूं। फेडरर ने कहा कि कौन जानता है शायद मैं मार्च या अप्रैल में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखा रहा हूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें