DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचडब्ल्यूएल फाइनल में शीर्ष-6 में स्थान चाहता है न्यूजीलैंड

एचडब्ल्यूएल फाइनल में शीर्ष-6 में स्थान चाहता है न्यूजीलैंड

‘ब्लैक स्टिक्स’ नाम से मशहूर न्यूजीलैंड की हॉकी टीम मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहे हीरो एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में शीर्ष-6 में स्थान बनाने का प्रयास करेगी।

कीवी टीम के कोच कोलिन बैच ने कहा कि इस टूर्नामेंट में वह नए तरह के संयोजन को आजमाएंगे और उनकी टीम शीर्ष-6 में रहने का प्रयास करेगी। इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। न्यूजीलैंड का पहला ग्रुप मैच शीर्ष वरीय जर्मन टीम के साथ 10 जनवरी को होना है।

बैच ने कहा कि टूर्नामेंट के अंत में अगर हम छठा स्थान पाने में सफल रहे तो हमें खुशी होगी। हम यहां नए तरह का संयोजन आजमाएंगे। इससे हमारे कुछ नए खिलाड़ियों को फायदा होगा। हमारा पहला मैच जर्मनी के साथ है और आगे के मैच भी आसान नहीं हैं।

एफआईएच विश्व रैंकिंग में सातवें क्रम की कीवी टीम के कोच ने कहा कि नई दिल्ली का मौसम उनके खिलाड़ियों के लिए चुनौती साबित हो रहा है। बकौल बैच, ‘‘यहां रात में सर्दी और दिन में अपेक्षाकृत गर्मी रहती है। ऐसे मौसम में शरीर के साथ तालमेल बनाने में दिक्कत आती है।’’

न्यूजीलैंड को पूल-ए में जर्मनी, भारत और इंग्लैंड के साथ रखा गया है। कीवी टीम का दूसरा मैच 11 जनवरी को भारत के होना है, जो दिल्ली के मौसम के साथ पूरी तरह अभ्यस्त है। भारत को 10वीं वरीयता प्राप्त है लेकिन इसके बावजूद कीवी टीम को घरेलू परिस्थितियों में भारत को हराने में दिक्कत पेश आ सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचडब्ल्यूएल फाइनल में शीर्ष-6 में स्थान चाहता है न्यूजीलैंड