DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पार्टी और सोनिया गांधी करेंगी पीएम उम्मीदवार पर फैसला'

'पार्टी और सोनिया गांधी करेंगी पीएम उम्मीदवार पर फैसला'

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की 17 जनवरी को निर्धारित बैठक से पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज संकेत दिया कि पार्टी प्रधानमंत्री पद के अपने उम्मीदवार के बारे में जल्द ही निर्णय करेगी।
    
सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं यह लगातार कहता रहा हूं कि संसदीय लोकतंत्र में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार पहले से घोषित नहीं होता। यह निर्वाचित सांसदों और विधायकों का अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेता है। उन्होंने कहा कि लेकिन राष्ट्रीय मीडिया में और राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा के कारण, मैं समझता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) ने संकेत दिया है कि हम विचार करेंगे। इसलिए, पार्टी फैसला करे और कांग्रेस अध्यक्ष फैसला करें।
    
एआईसीसी सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किये जाने की पार्टी के अंदर बढती मांग के मद्देनजर सिंह की यह टिप्पणी महत्व रखती है। सोनिया गांधी ने पिछले महीने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा था कि उचित समय पर इस मुद्दे पर निर्णय किया जायेगा।
    
जब यह पूछा गया कि क्या राहुल को पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जायेगा, सोनिया ने कहा, हमने इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'पार्टी और सोनिया गांधी करेंगी पीएम उम्मीदवार पर फैसला'