फोटो गैलरी

Hindi Newsदेहरादून रेल हादसा: मृतकों की पहचान करेगा डीएनए परीक्षण

देहरादून रेल हादसा: मृतकों की पहचान करेगा डीएनए परीक्षण

मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस में मंगलवार आधी रात के बाद लगी आग का शिकार हुए नौ लोगों में से चार की पहचान के लिए उनके शवों का डीएनए परीक्षण कराया जाएगा। यह रेलगाड़ी महाराष्ट्र-गुजरात सीमा के नजदीक ठाणे में...

देहरादून रेल हादसा: मृतकों की पहचान करेगा डीएनए परीक्षण
एजेंसीThu, 09 Jan 2014 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस में मंगलवार आधी रात के बाद लगी आग का शिकार हुए नौ लोगों में से चार की पहचान के लिए उनके शवों का डीएनए परीक्षण कराया जाएगा। यह रेलगाड़ी महाराष्ट्र-गुजरात सीमा के नजदीक ठाणे में हादसे का शिकार हो गई थी। यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरुवार को दी।

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि शव बुरी तरह जल गए हैं और इसलिए डीएनए परीक्षण का फैसला किया गया है। माना जा रहा है कि घटना का शिकार हुए लोग एस-2 और एस-3 बोगी में सफर कर रहे थे, जिसके साथ-साथ एस-4 बोगी में मंगलवार को आधी रात के बाद 2.35 में आग लग गई थी।

शव रेलवे पुलिस के पास है जो डीएनए परीक्षण की व्यवस्था कर रहे हैं और इसके बाद शवों को परिवार के सुपुर्द किया जाएगा। रेलगाड़ी में लगी आग का पता रेलवे क्रासिंग के पास गेटमैन जवाहर सिंह को लगा थी जिसने गोलवाड़ के स्टेशन प्रबंधक को इसकी सूचना दी।

रेलवे सुरक्षा आयुक्त इस घटना जांच कराएंगे। मृतकों में से पांच की पहचान दीपिका शाह (65), देव शंकर उपाध्याय (48), सुरेंद्र शाह (68), नसीर खान अहमद खान पठान (50) और फिरोज खान (38) के रूप में हुई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें