DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पता नहीं था सिम्पसन सप्लीमेंट लेती थीं : पॉवेल

पता नहीं था सिम्पसन सप्लीमेंट लेती थीं : पॉवेल

विश्व के पूर्व 100 मीटर रिकॉर्डधारी असाफा पॉवेल ने कहा कि वह इस बात को नहीं जानते थे कि उनके साथ ट्रेनिंग करने वाली शेरन सिम्पसन भी उसी तरह के सप्लीमेंट ले रहीं थीं, जिनका वह इस्तेमाल करते थे।
    
पॉवेल को सिम्पसन की डोपिंग सुनवाई में गवाह के तौर पर जमैका डोपिंग रोधी आयोग के अनुशासन पैनल के समक्ष प्रस्तुत किया गया। यह पैनल अगले हफ्ते पॉवेल की भी सुनवाई करेगा।
    
सिम्पसन और पॉवेल दोनों को ही पिछले साल जून में जमैका राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान एक से ही प्रतिबंधित पदार्थ ओक्लोफ्राइन (मिथाइलसिनेफ्राइन) को पॉजीटिव पाया गया था।
    
पॉवेल ने कहा कि मैं नहीं जानता कि वह इसका इस्तेमाल कर रही थी। परीक्षण में पॉजीटिव आने के बाद ही मुझे इसका पता चला। यह पूछने कि क्या उन्होंने सिम्पसन से कहा था कि शारीरिक ट्रेनर क्रिस जुरेब ने उन्हें सप्लीमेंट दिए थे तो पॉवेल ने कहा, नहीं।
    
पॉवेल ने पैनल को बताया था कि उन्हें किस तरह कनाडा के जुरेब ने सप्लीमेंट दिए थे, उन्होंने कहा कि वह सुबह पौने पांच बजे उठकर बिना कुछ खाये पांच बजे ट्रेनिंग शुरू करते थे।
    
उन्होंने कहा कि जुरेब जब उनके घर में रूके थे तो उन्होंने ही सप्लीमेंट लेने की सिफारिश की। पॉवेल ने कहा कि जब उन्होंने मुझे देखा कि मैं सुबह कुछ नहीं खाता था तो उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे खुद का बेहतर ख्याल रखना चाहिए। इसके बाद उन्होंने सप्लीमेंट की सिफारिश की।
    
सिम्पसन ने इससे पहले कहा था कि जुरेब ने उन्हें कई तरह के सप्लीमेंट की शुरुआत करायी थी लेकिन वह सिर्फ एपिफैनली डी से ही अनभिज्ञ थी। उन्होंने कहा कि इसके बारे में सूचना लेने के लिए उन्होंने इंटरनेट में सर्च किया तो उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं दिखा।
    
सिम्पसन ने कहा कि इसमें ऐसा कुछ नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पता नहीं था सिम्पसन सप्लीमेंट लेती थीं : पॉवेल