DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दावोस की सालाना बैठक जलवायु परिवर्तन पर होगी केन्द्रित

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) ने कहा है कि दावोस की आगामी सालाना बैठक में स्वास्थ्य एवं पर्यावरण मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस बैठक में भारत की ओर से एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के शामिल होने की उम्मीद है।
  
इसके अलावा दुनिया के शीर्ष कारोबारी व राजनीतिक नेता भी बैठक में शिरकत करेंगे। स्विटजरलैंड के स्की रेजॉर्ट में भारत के जो दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं उनमें वित्त मंत्री पी चिदंबरम, योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा शामिल हैं।
  
इसके अलावा बैठक में भारत की ओर से 100 शीर्ष उद्योगपतियों के भी शामिल होने की संभावना है। दावोस की सालाना बैठक 21 से 25 जनवरी तक हो रही है। जिनीवा के विश्व आर्थिक मंच ने बयान में कहा है कि दावोस बैठक में मानसिक स्वास्थ्य के अलावा उभरती अर्थव्यवस्थाओं में स्वास्थ्य प्रणाली में व्यक्तिकत दवाएं भी शामिल हैं।
   
डब्ल्यूईएफ की 44वीं सालाना बैठक का विषय दुनिया का बदलता स्वरूप : समाज, राजनीति व कारोबार पर असर रखा गया है। इस बैठक में 100 से ज्यादा देशों के 2,500 प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है।
   
डब्ल्यूईएफ के प्रबंध निदेशक व मुख्य कारोबार अधिकारी रॉबर्ट ग्रीनहिल ने कहा, पिछले कुछ साल से दावोस के भागीदार वित्तीय प्रणाली की खराब स्थिति की चर्चा करते रहे। इस साल यह धारणा बनी है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था गंभीर स्थिति से उबर आई है और सुधार की ओर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दावोस की सालाना बैठक जलवायु परिवर्तन पर होगी केन्द्रित