DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर विश्वनाथ बोंड्रे का निधन

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर विश्वनाथ बोंड्रे का निधन

मुंबई रणजी ट्रॉफी के पूर्व क्रिकेटर विश्वनाथ रामचंद्र बोंड्रे का बीती रात यहां निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे।
    
मुंबई के पूर्व कप्तान मिलिंद रेगे ने सूचना दी, जो एक साल तक उनके साथी रहे थे। उन्होंने कहा कि मुझे करीब शाम को दस बजे के करीब शिवाजी पार्क जिमखाना से पता चला कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।
    
बोंड्रे मध्यम गति के गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज के तौर पर मुंबई के लिए आठ मैच खेले थे। वह भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रमाकांत देसाई के साथ एससीसी, शिवाजी पार्क जिमखाना और मुंबई (तब बाम्बे) के लिए खेलते थे।
    
मुंबई की रणजी ट्रॉफी के लिए 1960 के दशक में अंतिम एकादश में जगह बनाना बहुत मुश्किल होता था, बोंड्रे ने अपने पहले सत्र में 1965-66 और 1969-70 में बहुत कम मैच खेले थे।
    
उन्होंने अपने पदार्पण सत्र में बड़ौदा में बड़ौदा के खिलाफ 36 रन और कुल 138 रन बनाए थे तथा 16 विकेट हासिल किये थे। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उनके अंतिम रणजी सत्र में सूरत में गुजरात के खिलाफ 116 देकर छह रन चटकाये थे।

बोंड्रे वह जिन सभी पांच सालों में मुंबई के लिए खेले थे, टीम रणजी ट्रॉफी चैम्पियन रही थी, जिससे पता चलता है कि उनकी टीम कितनी मजबूत थी।
    
बोंड्रे ने 28 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 638 रन बनाए थे, जिसमें 71 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। उन्होंने 40 विकेट भी झटके थे। हालांकि इनमें ज्यादातर मैच टूर्नामेंट जैसे हैदराबाद में मोइनुददौला और चेन्नई में बुची बाबू थे, जो उन दिनों में प्रथम श्रेणी मैच कहलाये जाते थे, लेकिन बाद में उन्हें सूची से हटा दिया गया।
    
यहां वानखेड़े स्टेडियम में क्वार्टरफाइनल मैच खेल रही मुंबई और महाराष्ट्र रणजी ट्रॉफी टीमों ने उनके निधन पर दो मिनट का मौन रखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई के पूर्व क्रिकेटर विश्वनाथ बोंड्रे का निधन