DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमपात की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद

हिमपात की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद

जम्मू एवं कश्मीर में बनिहाल और पटनीटॉप सेक्टर में हुए ताजा हिमपात के बाद गुरुवार को 300 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। 

यातायात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने श्रीनगर में बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बनिहाल और पटनीटॉप सेक्टर में रात के समय ताजा हिमपात हुआ है। यात्रियों की सुरक्षा और सड़क की स्थिति को ध्यान में रखते हुए गुरुवार सुबह को हर तरह के वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई।

उन्होंने बताया कि यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों को जाने से पहले श्रीनगर एवं जम्मू स्थित यातायात पुलिस नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने की सलाह दी गई। इन सेक्टरों के सड़कों पर हिमपात रुकने के बाद गुरुवार को सड़कें साफ की जाएंगी।

अधिकारी ने कहा कि सुबह बनिहाल और पटनीटॉप की सड़क पर डेड़ फुट मोटी बर्फ की चादर फैल गई और हालिया सूचना के अनुसार वहां रुक-रुक कर हिमपात जारी है।

कश्मीर को शेष भारत से जोड़ने वाले एकमात्र रास्ते से भोजन, तेल, डीजल, किरासन तेल, खाद्य पदार्थ, खाना पकाने की गैस और दवाई जैसे आवश्यक चीजों की आपूíत की जाती है।

बनिहाल से जम्मू एवं बारामुला जाने वाली रेल सेवा भी हिमपात की वजह से गुरुवार सुबह बाधित हुई है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि दिन में पटरी के साफ होने पर यातायात फिर से शुरू किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमपात की वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद