DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार धाम यात्रा के लिए पंजीकरण जारी

उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ में पिछले वर्ष की आपदा से सबक लेते हुए अब चार धाम यात्रा के लिए पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है।

इस वर्ष मई से उत्तरांखणड में शुरू होने वाली चार धम यात्रा की तैयारियो को लेकर कल नगरपालिका सभागार  में गढ़वाल आयुकत ने सरकारी विभागों सहित सम्बिंन्धत अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जहां सभी जिलों के जिलाधिकारी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे, वहीं पेयजल, सिंचाई, बिजली, परिवहन सहित सड़क निर्माण से जुडे बी०आर०ओ व पीडव्ल्यूडी अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में चार धम यात्रा मार्गों की सुदृढी़करण पर विशेष ध्‍यान दिया गया, तथा पीडव्ल्यूडी सहित बी.आर.ओ को मार्च तक यात्रा मार्ग दुरूस्त करने के निर्देष दिए गए। इस दौरान गढ़वाल आयुकत ने कहा कि चार धम यात्रा के संचालन को लेकर लोगों में जो संशय बना हुआ है उसको जल्द ही दूर कर दिया। यात्रा का संचालन सुचारू रुप से किया जाएगा। यात्रा मार्ग को लेकर समस्या सामने आ रही है, जिसमें सबसे ज्यादा समस्या केदारनाथ मार्ग को लेकर आ रही है लेकिन उनका भी जल्द ही समाधन निकाल लिया जाएगा। सड़कों के निर्माण में काफी व्यय हो रहा है जिसके लिए कुछ बजट आबंटित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आगामी यात्रा को देखते हुए ऋषिकेश सहित यात्रा मार्ग के मुख्य पडा़व पर यात्रियों के पंजीकरण की व्यवस्था की गई है कोई भी यात्री बिना पंजीकरण के यात्रा पर नहीं जाएगा। साथ ही यात्रा की व्यवस्थाओं व जानकारियों को आधुनिक तकनीक के जरिए ऑन लाइन कर दिया जाएगा। जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, वही डीआईजी अमित सिन्हा ने कहा कि यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा को लेकर पूर्ण सावधनिया बरती जाएगी। मार्ग पर पड़ने वाले सभी चैक पोसओ पर यात्रा पंजीकरण चैक किया जाएगा, जिसके पास पंजीकरण रसीद नहीं होगी उसके किसी भी स्थिति में यात्रा पर नहीं जाने दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार धाम यात्रा के लिए पंजीकरण जारी