फोटो गैलरी

Hindi Newsधनबाद में पूर्व सांसद के भाई के यहां छापा

धनबाद में पूर्व सांसद के भाई के यहां छापा

धनबाद, वरीय संवाददाता। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में बुधवार को सीबीआइ की टीम ने पूर्व सांसद स्वर्गीय परमेश्वर अग्रवाल के भाई देवेंद्र कुमार अग्रवाल के घर छापेमारी की। दिल्ली की दो सदस्यीय सीबीआइ टीम ने...

धनबाद में पूर्व सांसद के भाई के यहां छापा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jan 2014 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, वरीय संवाददाता। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में बुधवार को सीबीआइ की टीम ने पूर्व सांसद स्वर्गीय परमेश्वर अग्रवाल के भाई देवेंद्र कुमार अग्रवाल के घर छापेमारी की। दिल्ली की दो सदस्यीय सीबीआइ टीम ने सुबह साढ़े नौ बजे धया स्थित अग्रवाल के घर में दबशि दी। केंद्र सरकार ने देवेंद्र अग्रवाल व महेंद्र अग्रवाल को बिना नीलाम कराए ब्रह्मणडीहा में कोल ब्लॉक का आवंटन किया था।

कैग ने देश में ऐसे 155 कोल ब्लाकों को चिह्न्ति किया था। ब्रह्मणडीहा स्थित सीसीएल की इस कोल ब्लॉक को केस्ट्रान कंपनी को आवंटित किया था। देवेंद्र अग्रवाल व महेंद्र अग्रवाल केस्ट्रान के निदेशक हैं। हालांकि इस कोलियरी से उत्पादन शुरू नहीं हो पाया था। सीबीआइ की टीम घंटों अग्रवाल के घर पर छानबीन करती रही। घर में मिले दस्तावेजों के साथ-साथ सीबीआइ ने अग्रवाल के लैपटॉप और कंप्यूटर को भी खंगाला। दस्तावेज सहित अन्य सामान को जब्त कर टीम अपने साथ ले गई।

टीम में शामिल सदस्यों ने जांच को पूरी तरह से गोपनीय रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें