DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ताधारी दल के साथ गठबंधन संभव नहीं : माले

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। लोकसभा चुनाव को लेकर वाम पार्टियों सीपीआई, सीपीएम व भाकपा माले की बैठक हुई। इसमें सीपीआई के वरिष्ठ नेता बद्रीनारायण लाल, जितेन्द्रनाथ,भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, राज्य स्थायी समिति सदस्य राजाराम व सपीपीआई (एम) के राज्य सचवि विजयकांत ठाकुर व सचवि मंडल सदस्य अृण कुमार मिश्रा उपस्थित थे।

सीपीआई व सीपीआई एम की जदयू के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खुला रखने के सवाल पर तीखी बहसें हुई । भाकपा माले के धीरेन्द्र झा ने कहा कि किसी भी सत्ताधारी पार्टी से गठबंधन की बात सोचना वामपंथ के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

जिस दल के खिलाफ बिहार की जनता पिछले 8 वर्षो से संघर्षरत रही है उससे समझौता करना बिहार की संघर्षशील जनता से गद्दारी होगी। भाकपा माले चाहती है कि जनवादी ताकतों की एकता कायम हो जिस पर अभी सीपीआई व सीपीआई एम की सहमति नहीं बन रही है। गिरफ्तार छात्रों को रहिा करने की मांगभारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने विधान सभा के समक्ष प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रहिा करने व उन पर झूठे मुकदमे वापस लेने की मांग की है।

पार्टी के राज्य सचवि ने कहा कि एआईएसएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में छात्र विधान सभा की ओर मार्च कर रहे थे। आर. ब्लॉक चौराहे पर पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया जिसमें कई छात्र घायल हो गए। छात्रों को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेज दिया गया। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सत्ताधारी दल के साथ गठबंधन संभव नहीं : माले