फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों के टोह में की गई छापेमारी

नक्सलियों के टोह में की गई छापेमारी

फतेहपुर। एक संवाददाता। फतेहपुर थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में बसे दर्जन भर गांव में पुलिस ने बुधवार को नक्सलियों के खिलाफ सघन छापेमारी की। पुलिस ने यह छापेमारी नक्सलियों के ठहरने की सूचना पर की है।...

नक्सलियों के टोह में की गई छापेमारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jan 2014 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। एक संवाददाता। फतेहपुर थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में बसे दर्जन भर गांव में पुलिस ने बुधवार को नक्सलियों के खिलाफ सघन छापेमारी की। पुलिस ने यह छापेमारी नक्सलियों के ठहरने की सूचना पर की है। हालांकि छापेमारी में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

पुलिस द्वारा जंगल क्षेत्र में स्थित रेलवे स्टेशनों और इसके आसपास के इलाकों में भी ऑपरेशन किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर थाने के गुरपा, बसकटवा, पतवास, कोड़या, चमोथा, तेलनी, तेतरिया, घरगोहा, अलखडीहा आदि गांवों के आसपास जंगल क्षेत्र में नक्सलियों के ठहरे रहने की सूचना पर पुलिस को मिली थी।

इसी सूचना पर फतेहपुर, टनकुप्पा व वजीरगंज थाने की पुलिस और एसटीएफ बल ने बुधवार को अहले सुबह से ही इन गांवों और इसके आसपास के जंगली इलाकों में नक्सलियों की टोह में सघन छापेमारी शुरू कर दी।

पुलिस बल करीब छह घंटे तक जंगल क्षेत्र का खाक छाना लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। सूत्रों ने बताया कि गुरपा, बसकटवा, यदुग्राम आदि रेलवे स्टेशन और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन किया गया।

जंगल व पहाड़ो से घिरे कई स्टेशनों व रेल ट्रैक नक्सलियों के निशाने पर है। पहाड़पुर व गुरपा स्टेशन भी नक्सलियों के निशाने पर है। नक्सलियों ने पहले भी गया-कोडरमा रेलखंड पर विस्फोटकर कई घटनाओं को बखुबी अंजाम दे चुका है।

बताया गया कि कुद दिन पहले खुफिया विभाग ने गया-कोडरमा रेलखंड पर नक्सली हमले की योजना की जानकारी देकर रेल व जिला प्रशासन को अगाह किया है। पुलिस इस सूचना को काफी गंभीरता से लिया और इस इलाके पर लगातार नजर रख रही है।

इसी के तहत बुधवार को भी नक्सलियों के ठहरने की सूचना पर फतेहपुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ गुरपा, पतवास, बसकटवा आदि जंगल क्षेत्र में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें