DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सली लीडर चंदन मेरठ से लाया गया

गया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के मध्य जोन के कमांडर चंदन को मेरठ से लाया गया। मेरठ गयी गया पुलिस ने बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जोनल कमांडर को लेकर यहां पहुंची। नक्सली लीडर को एक सुरक्षित थाने में रखा गया है, जिससे पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

एसएसपी निशांत कुमार तिवारी ने बताया कि बांकेबाजार थाना क्षेत्र में एक जनवरी की रात जन अदालत लगाकर दो लोगों को सजा-ए- मौत देने के बाद गिरफ्तारी के भय से यूपी में भाग निकले चंदन को मेरठ में गया पुलिस की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। उसपर डुमरिया थाने में भी नक्सली हमले के तीन मुकदमे पहले से दर्ज हैं। नक्सली लीडर चनारिक दास उर्फ चंदन डुमरिया थाने के सलायटांड गांव का रहनेवाला है। यह ‘पार्टी’ में काफी सक्रिय था।

इस नेता की गिरफ्तारी से भाकपा माओवादी को गहरा झटका लगा है। एक जनवरी की रात जन अदालत लगाने की घटना में आमस थाने में दर्ज एफआईआर में जोनल कमांडर चंदन को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

हार्डकोर नक्सली दबोचा गयाकोंच संवाददाता के अनुसार पुलिस ने पंचानपुर के पास हार्डकोर नक्सली कमलेश यादव को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली कोंच थाने के ढिम्बरी गांव का रहने वाला है। वर्ष 2011 में भाकपा माओवादी द्वारा किये गए बंद के दिन एक ऑटो जलाने के मामले में यह आरोपी है।

पुलिस ने उस वक्त हार्डकोर माओवादी को गिरफ्तार किया जब वह अपने गांव से टेंपो से गया जा रहा था। एएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए हार्डकोर को कोंच थाने की पुलिस लंबे समय से तलाश रही है। इस हार्डकोर को अन्य कांडों में रिमांड किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सली लीडर चंदन मेरठ से लाया गया