DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झुग्गी-झोपड़ी महिला साक्षरता योजना का ट्रेनिंग शुरु

आरा। एक संवाददाता। शहर के जिला स्कूल में मुख्यमंत्री झुग्गी-झोपड़ी महिला साक्षरता योजना के अक्षरदूतों की ट्रेनिंग बुधवार को शुरू हुई। उद्घाटन जिला लोक शिक्षा समिति के सचवि सुशील कुमार ने दीप जलाकर किया। कहा कि साक्षरता सिर्फ सरकारी योजना नहीं है। यह एक सामाजिक दायित्व है।

सामाजिक दायित्व को समझकर सभी को इस जिले के सभी व्यस्क निरक्षरों को साक्षर करने का प्रयास करना है। कार्यक्रम का संचालन समन्वयक हरेन्द्र कुमार साह ने किया। वही आरा नगर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बिन्दु देवी ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का अनुरोध किया।

ट्रेंड मूल स्रेत व्यक्ति सूर्यकांत पांडेय,संजय कुमार,अंजू सिंह,ललिता श्रीवास्तव और मालती देवी ने ट्रेनिंग देने का काम किया। इस मौके पर राज्य संसाधन समूह के सदस्य सरफराज अहमद मौजूद थे। यह कार्यक्रम नगर निगम क्षेत्र की 24 झुग्गी-झोपड़ियों में संचालित होगा।

इन मलिन बस्तियों में 15 से 35 साल की महिलाओं को पूर्ण साक्षर करने का कार्यक्रम प्राइमरी और मिडिल स्कूलों के शिक्षकों द्वारा चलाया जाना है। इन शिक्षक अक्षरदूतों द्वारा सबसे पहले सर्वेक्षण शुरू किया जाएगा। चार बैच में आठ,नौ और दस,ग्यारह जनवरी को चार बैच में ट्रेनिंग करायी जाएगी। इसमें लगभग ढ़ाई सौ शिक्षक-शिक्षिकाओं को ट्रेंड किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झुग्गी-झोपड़ी महिला साक्षरता योजना का ट्रेनिंग शुरु