DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेम्पो चालकों की मनमानी पर कौन लगायेगा लगाम

भागलपुर (व.सं.)। स्कूली बच्चों को अप्रशिक्षित चालक ढो रहे हैं। इनकी गाड़ी भी खटारा हैं लेकिन परिवहन विभाग इसे देख नहीं रही है। टेम्पो चालकों की मनमानी रोकने के लिए अधिकारी स्तर पर कई बार बैठकें हुईं लेकिन निर्देश का कभी भी पालन नहीं हुआ है। अधिकारियों की बैठक सिरे्फ खानापूिर्त बनकर रह गई है। टेम्पो चालक अगर प्रशिक्षित होते तो छात्रा अंजिल की जान नहीं जाती। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शहर में टेम्पो चला रहे अस्सी प्रतिशत चालक अप्रशिक्षित हैं और उसके पास ड्राइविंग लाईसेंस नहीं है।

चालक ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करते हैं। प्रमंडलीय आयुक्त की बैठक के बाद परिवहन विभाग ने टेम्पो के दाई ओर रॉड लगाने का निर्देश दिया था और चालक की सीट एक से अधिक यात्री के बैठाने पर रोक लगा दी थी लेकिन परिवहन विभाग की ओर से इसके लिए कभी भी अभियान नहीं चलाया गया।

आए दिन टेम्पो दुर्घटना में लोगों की जानें जा रही है लेकिन पुलिस या परिवहन विभाग कार्रवाई नहीं कर रही है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है परिवहन विभाग ने छह माह तक फाइन करने का आदेश दिया था लेकिन समय सीमा समाप्त होने के बाद ट्रैफिक पुलिस को सीधे फाइन करने का अधिकार समाप्त हो गया है।

वाहन चालक यूनियन ने भी कई बार प्रमंडलीय आयुक्त डीएम को पत्र लिखकर बिना ड्राइविग लाईसेंस वाले चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी लेकिन इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रशासन अगर चालकों की मनमानी पर रोक नहीं लगाएंगे अंजिल जैसै छात्र-छात्राओं पर खतरे से इंकार नहीं कया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेम्पो चालकों की मनमानी पर कौन लगायेगा लगाम