DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयुक्त से शिकायत के बाद कार्यालय पहुंचे बीडीओ

गोपालपुर। संवाद सूत्र। आपत्ति दावा फार्म भरने गोपालपुर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे हजारों ग्रामीणों ने कार्यालय बंद रहने को लेकर बवाल काटा। ग्रामीणों ने बतााया कि 12 बजे तक कार्यालय में किसी के नहीं पहुंचने को लेकर बवाल हुआ।

ग्रामीण जनगणना में हुई गलती को सुधरने के लिये फार्म भरने पहुंचे थे। इस मौके पर महादलित जदयू जिला अध्यक्ष प्रेम दास ने इसकी शिकायत भागलपुर आयुक्त मिन्हाज आलम एवं जिला अधिकारी से की। प्रेम दास ने कहा कि प्रखंड मुख्यालय का यह हाल बहुत दिनों से है। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आयुक्त को शिकायत करने के कुछ देर बाद बीडीओ शंभू कुमार सहित सभी कर्मचारी कार्यालय पहुंचे और दावा-आपत्ति फार्म का वितरण करवाया। सीओ ने बंद कराया पुल मरम्मत कार्यगोपालपुर।

सुकटिया से तिनटंगा के बीच बने पुल के मरम्मत कार्य को सीओ ने रोक दिया है। पुल में दरार आने के बाद चुपके से यह काम कराया जा रहा था। इसकी शिकायत कांग्रेस नेता शंकर सिंह अशोक दास ने एसडीओ नवगछिया से की। एसडीओ अखिलेश कुमार ने जांच के लिये अंचलाधिकारी को मौके पर भेजा। अंचलाधिकारी देवेन्द्र झा ने कार्य कर रहे मजदूरों द्वारा कार्य बंद करने को कहा लेकिन कार्य अभी भी प्रारंभ है। हालांकि फिलहाल मिस्त्री उपलब्ध नहीं रहने से काम बंद है।

वहीं सीओ ने कहा कि कार्य अभी बंद है। कार्य प्रारंभ करने से पहले कार्य करवा रहे जेई एवं कंस्ट्रक्शन के द्वारा मिलने को कहा गया है। सं.सू.सड़क नहीं तो वोट नहीं पर सैदपुर पंचायतगोपालपुर। सैदपुर पंचायत के ग्रामीणों एवं सभी दलों के नेता सड़क एवं अन्य मुद्दों को लेकर इस बार चुनाव में अपने मत का प्रयोग नहीं करने का मन बना रहे हैं। जिसमें सबसे पहला व पूराना मुद्दा सैदपुर-सुकटिया सड़क की मरम्मती का है। कई वर्षो से जर्जर पड़े इस सड़क को आज तक देखने वाला कोई नहीं है।

ग्रामीणों का कहना है कि जो इस सड़क का जीर्णोद्धार करेगा उसी को वोट देंगे। वहीं सभी दलों के नेता भी सड़क निर्माण को सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं। जदयू महादलित जिलाअध्यक्ष प्रेम लाल दास ने कहा कि सांसद द्वारा सैदपुर में जो भी कार्य करवाया गया है वह आधा-अधुरा ही है। अब सड़क को लेकर ग्रामीण खुद मैदान में उतारने को तैयार है। कृषि मेले में दुकानदार एवं पदाधिकारी कर रहे हैं घपलागोपालपुर। सैदपुर पंचायत के किसान किरण कुमार द्वारा कृषि मेला भागलपुर में पीएसबी की खरीद पर सामान्य किसानों को जहां 90 प्रतिशत अनुदान दिया गया वहीं कुछ किसानों को 50 प्रतिशत छूट ही दिया गयी।

इसकी शिकायत जिला कृषि पदाधिकारी से की गई। किरण कुमार ने बताया कि कृषि मेला में पीएसबी की खरीद मेले में लगे स्टॉल से की गई खरीदारी में जो अनुदान दिया गया है उसमें भारी धांधली की गई है। जिसमें दुकानदार और पदाधिकारी की मिली भगत है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की गयी है। इस तरह की घटना से किसानों में काफी नाराजगी है। वे इस संबंध में वरीय पदाधिकारी से मिलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आयुक्त से शिकायत के बाद कार्यालय पहुंचे बीडीओ