DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभी राजनीतिक दल दे रहे मुस्लिमों को धोखा

हाथरस। इंडियन बहुजन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राजकुमार गौतम ने कहा कि उनकी पार्टी की नीति धर्म निरपेक्ष समाजवाद पर आधारित है। पार्टी का सिर्फ एक ही विचार है सबको सम्मान सबको अधिकार। इसी राह पर चलते हुए पार्टी की सभी इकाइयों में आरक्षण की व्यवस्था लागू की गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह बाते बुधवार को पार्टी के वसुन्धरा पुरम कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा है कि 1936 में जब अनुसूचित जाति आरक्षण शुरु हुआ तो उस आरक्षण पर धारा 341 के तहत धार्मिक प्रतबिंध नहीं था। दस अगस्त 1950 में इस बड़ी दलित शक्ति को खंण्डित करके लिए एक बड़ी साजशि के तहत उस समय की सरकार ने राष्ट्रपति प्रस्ताव पारित कराया कि हिन्दू दलितों को अनुसूचित जाति आरक्षण का लाभ मिलेगा। बाकी पर धार्मिक प्रतबिंध लगा और मुस्लिम, बौद्व आदि को इससे वंचित रखा गया। 1992 में बौद्व एवं सिक्खों को आरक्षण दिया गया,लेकिन मुस्लिमों को आज तक आरक्षण नहीं दिया गया है।

देश के सभी राजनैतिक दल मुस्लमानों को आरक्षण देने के सपने दिखाकर उनका वोट लेते और सरकार बनाकर उन्हें धोखा दे डालते है। मगर इंडियन बुहजन समाजवादी पार्टी मुस्लिमों एवं सभी जाति को आरक्षण दिलाना चाहती है। धारा 341 पर लगे प्रतबिंध को समाप्त कराकर अनुसूचित जाति की आरक्षित सूची में शामिल कराने के लिए देश व्यापी आन्दोलन शुरु कर रही है। 19 जनवरी को पार्टी दिल्ली जंतर मंतर पर राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं लोकसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपेगी। फरवरी में दिल्ली रामलीला मैदान में एक जनसभा होगी।

वार्ता के दौरान राष्ट्रीय महासचवि युवा संगठन राघवेन्द्र गुड्डू, नागेन्द्र कुमार, मुन्ना लाल, मोहम्मद जागीर, अशोक कुमार सोनी, रविन्द्र कुशवाहा, हरवीर सिंह, आकश, मूलचंद, होरी लाल, शमशाद अली, गुडृडू खान आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सभी राजनीतिक दल दे रहे मुस्लिमों को धोखा