फोटो गैलरी

Hindi Newsएसडीएम ने की राशन की दुकान निलंबित

एसडीएम ने की राशन की दुकान निलंबित

संभल। डीलर द्वारा राशन वितरित करने में अनियमिताएं बरते जाने की जांच सही पाए जाने पर एसडीएम ने राशन डीलर की दुकान निलंबित करके राशन की दुकान पास के ही गांव के राशन डीलर के संबंद्ध कर दी है। क्षेत्र...

एसडीएम ने की राशन की दुकान निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Jan 2014 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल। डीलर द्वारा राशन वितरित करने में अनियमिताएं बरते जाने की जांच सही पाए जाने पर एसडीएम ने राशन डीलर की दुकान निलंबित करके राशन की दुकान पास के ही गांव के राशन डीलर के संबंद्ध कर दी है। क्षेत्र के भदरौला के राशन डीलर पर राशन वितरित किए जाने पर अनियमित्ता बरते जाने पर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसडीएम से की थी। जिसमें एसडीएम ने क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए। जांच के दौरान पाया कि राशन की दुकान बिना किसी कारण प्रदर्शित किए ही बंद थी।

राशन डीलर पर मौके पर नहीं था जिसके कारण स्टाक का सत्यापन नहीं हो सका। बीपीएल, अन्तोदय कार्ड धारकों की सूची भी स्पष्ट नहीं थी। जांच की आख्या खाद्य अधिकारी ने एसडीएम को दी। जिस पर एसडीएम ने राशन डीलर बलवीर की दुकान निलंबित करके पास के ही गांव महमूदपुर कुंज के राशन डीलर कुसुम से संबंद्ध कर दी है। साथ ही कारण बताओ नोटिस भेजने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें