DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सामने आ गया मेट्रो का लोगो

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

आधिकारिक घोषणा से पहले ही मेट्रो का लोगो सार्वजनिक हो गया। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के इस लोगो में रूमी गेट की छाप दिखाई पड़ रही है। लोगो को जल्दी ही आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया जाएगा। इसे बनाने वाले को 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशनइसके लिए जल्दी ही समारोह आयोजित करेगा जिसमें मुख्यमंत्री पुरस्कार प्रदान करेंगे। लखनऊ मेट्रो रेल से स्कूली बच्चों व आम नागरिकों से जोड़ने के लिए एलएमआरसी ने उनसे मेट्रो का लोगो बनाकर भेजने की अपील की थी। इसमें तीन हजार से ज्यादा नागरिकों, स्कूली बच्चों व डिजाइनर ने 10 हजार से ज्यादा लोगो की डिजाइन बनाकर एलएमआरसी को भेजा था। इसमें से सर्वश्रेष्ठ लोगो के चयन के लिए विशेषज्ञों की एक कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने इसमें से दो लोगो सबसे अच्छा पाया था।

बाद में इसमें से मुख्यमंत्री के स्तर से एक लोगो का चयन किया गया है। हालांकि एलएमआरसी ने लोगो को काफी गोपनीय रखा था लेकिन यह सार्वजनिक हो गया। हालांकि मेट्रो के अधिकारी इस लोगो के बारे में अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि यही मेट्रो का लोगो है। इसे अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीटय़ूट ऑफ डिजाइनिंग की ग्राफिक डिजाइनर पूजा यादव ने बनाया है। लोगो में लखनऊ की संस्कृति साफ दिखाई दे रही है।

इसमें रुमी गेट भी है और मेट्रो का एम भी है। साथ ही नार्थ-साउथ व ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर को जोड़ रहा है।

वशि्व बैंक से मिल सकता है लोग, दिल्ली में हुई बैठकमेट्रो के लोन के लिए बुधवार को एलएमआरसी व वशि्व बैंक के अफसरों के बीच दिल्ली में फिर बैठक हुई। बैठक में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन के अफसर भी शामिल हुए। वशि्व बैंक के अधिकारियों ने एक बार फिर एलएमआरसी के अफसरों को लोन देने का आश्वासन दिया।

इससे मेट्रो के लिए लोन मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। वशि्वबैंक के अफसरों ने लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के बारे में डीएमआरसी से कुछ जानकारी भी ली। डीएमआरसी ने वशि्व बैंक की शंकाओं का समाधान किया। गुरुवार को भी अधिकारियों की दिल्ली में डीएमआरसी व वशि्व बैंक के अफसरों के साथ बैठक होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सामने आ गया मेट्रो का लोगो