DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारधाम यात्रा से पहले चाक-चौबंद हों व्यवस्थाएं

ऋषिकेश। कार्यालय संवाददाता

गढ़वाल मंडल के आयुक्त ने चारधाम यात्रा से जुड़े विभागों के अधिकारियों को यात्रा से पहले सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आपदा से क्षतिग्रस्त मार्ग चारधाम यात्रा से पहले बनकर तैयार हो जाएं और भूस्खलन वाले इलाकों में वैकल्पिक मार्ग भी बनाए जाएं। मंडलायुक्त डीएस गब्र्याल ने बुधवार को नगर पालिका स्वर्ण जयंती सभागार में चारधाम यात्रा से जुड़े विभागों की बैठक ली।

उन्होंने पीडब्ल्यूडी और बीआरओ के अधिकारियों को चारधाम से पहले यात्रा मार्ग दुरुस्त करने करने और वैकल्पिक मार्ग बनाने के साथ दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में पैराफ्टि लगाने के निर्देश दिए। जबकि, परवहिन विभाग को रोटेशन यातायात व्यवस्था और दूसरे आपरेटरों की बसों में जीपीआरएस सिस्टम लगवाने को कहा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से यात्रा मार्ग पर चिकित्सकों के तैनाती, जलसंस्थान से पानी और ऊर्जा निगम को अप्रैल माह तक लाइट और जेनरेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से अभी से अनाज भंडारण करने और बीएसएनएल को संचार व्यवस्था बाधित होने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा।

उन्होंने मार्च में कार्यो की समीक्षा करने की बात कही। उन्होंने साफ कहा कि दो माह के भीतर यात्रा मार्ग पर सभी कार्य पूरे हो जाने चाहिए। यदि लापरवाही मिली तो संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कर्रवाई की जायेगी। बैठक में सीमा सड़क संगठन शविालिक वृत्त के निदेशक केके राजदान, डीआईजी अमित सिन्हा, देहरादून के जिलाधिकरी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम, टहिरी के जिलाधिकरी नितेश झा, रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी राघव लेहर, पौड़ी के जिलाधिकारी चन्द्रेश कुमार, उत्तरकाशी के जिलाधिकारी श्रीधर बाबू अदांकी, पौड़ी की पुलिस अधीक्षक वमिला गुंज्याल, अपर निदेशक पर्यटन एके दीवान, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता आशीष पुरोहित, अधिशासी अभियंता प्रवीन बहुखण्डी, आरटीओ सुधांशु गर्ग, बीएसएनएल के मंडल अभियंता पीके शर्मा, ऋषिकेश के एसडीएम संतोष कुमार पाण्डेय, तहसीलदार संगीता कन्नौजिया, पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, अधिशासी अधिकारी शिवेंद्र खनायत, एआरटीओ शैलेश तिवारी, जलकल अभियंता डीएस नेगी और ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता विजय कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।

फोटो-4 आयुक्त गढ़वाल के चारधाम यात्रा व्यवस्था में जुटने के निर्देश। ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चारधाम यात्रा से पहले चाक-चौबंद हों व्यवस्थाएं