DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई से बचाओ, भाजपा की मुख्यमंत्री को चिट्ठी

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली में बढ़ती जा रही महंगाई को भाजपा ने अपना पहला हथियार बनाया है। महंगाई के मसले पर भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहली चिट्ठी लिखी है और कहा कि वे महंगाई कम करने के लिए तत्काल ठोस कदम उठाए। इसके लिए भाजपा विधायक दल के नेता डॉ. हर्षवर्धन ने चिट्ठी लिखी है। जहां रोजमर्रा के काम में आने वाली चीजों के दाम तुरंत कम करने की मांग की है ताकि लोगों को महंगाई छुटकारा मिल सके।

उन्होंने कहा कि नई सरकार बनने के बाद पानी, सीएनजी गैस, डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए गए हैं। इससे दिल्ली वालों पर अतिरिक्त बोझ पड़ गया है और लोगों की आमदनी नहीं बढ़ी है। इससे घर चलाना मुश्किल हो रहा है। दिल्लीवासियों की 65-70 प्रतिशत कमाई भोजन पर खर्च हो रही है। उन्होंने पानी के दामों में की गई बढ़ोत्तरी की भी निंदा की है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बिजली-पानी के दाम कम करने की घोषणा की थी।

वास्तव में बिजली के दाम कम होने का लाभ केवल 3 प्रतिशत लोगों को मिलेगा और नए साल पर 10 प्रतिशत पानी के दामों को तोहफा नई सरकार ने दे दिया है। उन्होंने बताया कि लोगों को आशंका है कि 400 यूनिट बिजली से अधिक उपभोग होने पर यह सरकार कहीं दाम बढ़ा न दें। इस बारे में भी स्थिति साफ होनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई से बचाओ, भाजपा की मुख्यमंत्री को चिट्ठी