DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भ्रष्टाचार कानून को कमजोर कर रहा है केन्द्र: केजरीवाल

भ्रष्टाचार कानून को कमजोर कर रहा है केन्द्र: केजरीवाल

भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन शुरू करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केन्द्र सरकार पर भ्रष्टाचार रोधी कानून कमजोर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठा रही है लेकिन केन्द्र सरकार भ्रष्टाचार निरोधक कानून को कमजोर करने का प्रयास कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि राज्यसभा में, भ्रष्टाचार निरोधक कानून की कुछ धाराओं को संशोधित करने के लिए एक विधेयक लाया गया है। संशोधन के तहत, भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों को साबित करना होगा कि आय से अधिक संपत्ति हासिल करने करने वाले अधिकारी ने इसे भ्रष्ट तरीके से हासिल किया। क्या यह साबित करना संभव है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल, आय से अधिक संपत्ति हासिल करते पाए गए किसी अधिकारी को भ्रष्ट क्रियाकलापों में लिप्त माना जाता है। केजरीवाल ने कहा कि अगर राजनीतिक दल इस संशोधन का समर्थन करते हैं तो उनकी पार्टी राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा कि मैं हर पार्टी को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर वे राज्यसभा में इस विधेयक का समर्थन करते हैं तो जनता उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में सबक सिखाएगी और हम राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भ्रष्टाचार कानून को कमजोर कर रहा है केन्द्र: केजरीवाल