DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने पाक को 165 रन पर समेटा

श्रीलंका ने पाक को 165 रन पर समेटा

श्रीलंका ने अपने तीनों तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी से पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन बुधवार को 165 रन पर ढेर कर दिया। नुवान प्रदीप (65 रन देकर तीन विकेट), शमिंडा इरांगा (25 रन देकर दो विकेट) और सुरंगा लखमल (45 रन देकर दो विकेट) ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान के शीर्ष और मध्यक्रम को झकझोरा जबकि बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ (26 रन देकर तीन विकेट) ने पुछल्ले बल्लेबाजों को समेटने में देर नहीं लगाई। पाकिस्तान की तरफ से केवल सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर (73) ही टिककर खेल पाए।
 
श्रीलंका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 57 रन बनाए हैं और वह अब पाकिस्तान से 108 रन पीछे है। श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने का विकेट गंवाया है जिन्हें जुनैद खान ने पगबाधा आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय कौशल सिल्वा (नाबाद 12) और अनुभवी कुमार संगकारा (नाबाद 12) क्रीज पर थे।

इससे पहले श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को चरमराने में देर नहीं लगाई। इरांगा ने पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले यूनिस (13) और मिसाबह (1) को पवेलियन भेजा जिससे पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 107 रन से चार विकेट पर 109 रन हो गया। इसके बाद भी विकेट गिरने का क्रम नहीं रुका और चाय के विश्राम के बाद पूरी पाकिस्तानी टीम आउट हो गई।
 
श्रीलंका के तेज गेंदबाजों को पहले सत्र में खास सफलता नहीं मिली। इसके अलावा उसके क्षेत्ररक्षकों ने भी उनके प्रयासों पर पानी फेरा। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने तेज गेंदबाज लखमल की गेंद पर अहमद शहजाद का कैच छोड़ा लेकिन यह गलती महंगी नहीं पड़ी। तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप ने शहजाद को केवल तीन रन पर पगबाधा आउट कर दिया।

महेला जयवर्धने ने मोहम्मद हफीज (21) को जीवनदान दिया लेकिन प्रदीप ने लंच के तुरंत बाद उन्हें बोल्ड कर दिया। इरांगा ने इसके बाद यूनिस और मिसबाह के कीमती विकेट निकाले। यूनिस ने बाहर जाती गेंद पर कट करने के प्रयास में जबकि मिसबाह ने मूव लेती गेंद पर विकेट के पीछे कैच दिया।
लखमल ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर को विकेट के पीछे कैच कराया। असद शाफिक (6) ने गलत शॉट खेलकर कवर पर कैच दिया। मंजूर ने अपनी 136 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

चाय के विश्राम के बाद भी विकेट गिरते रहे। केवल बिलावल भट्टी (नाबाद 24) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन उन्हें दूसरी तरफ से कोई सहयोग नहीं मिला। इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने पाक को 165 रन पर समेटा