DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसबीआई में महिला कर्मचारी ले सकेंगी दो साल का अवकाश

एसबीआई में महिला कर्मचारी ले सकेंगी दो साल का अवकाश

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की महिला कर्मचारी अब कार्य के दौरान दो साल के लिए दीर्घकालिक अवकाश ले सकेंगी। यह अवकाश बच्चों की शिक्षा आदि उद्देश्य के लिए लिया जा सकता है। भारतीय स्टेट बैंक अपने एकल पुरुष अभिभावक कर्मचारी के लिए भी यह सुविधा शुरू कर सकता है।

एसबीआई की प्रमुख अरूंधति भट्टाचार्य ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए दो साल के अवकाश की सुविधा शुरू की है जो कि वे अपने बच्चों की शिक्षा या उम्रदराज अभिभावकों की देखभाल जैसे उद्देश्य के लिए ले सकेंगी।

भट्टाचार्य एसबीआई की पहली महिला प्रमुख हैं। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में कार्यभार संभालते ही इस योजना की घोषणा की थी। क्या यह योजना लागू हो गई है, यह पूछे जाने पर उनका जवाब सकारात्मक रहा। उल्लेखनीय है कि आईसीआईसीआई बैंक जैसे निजी वित्तीय संस्थान यह सुविधा पहले ही दे रहे हैं।

भट्टाचार्य ने कहा कि बैंक अपनी एकल पुरुष अभिभावकों (सिंगल मेल पेरेंटस) के लिए भी यह सुविधा शुरू करने पर विचार कर रहा है। भट्टाचार्य ने एसबीआई की निवेश बैंकिंग अनुषंगी एसबीआई कैप्स के प्रमुख के तौर पर महिला कर्मचारियों के लिए छह साल के लंबे अवकाश की योजना लागू की थी। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के अनुपालन में एसबीआई में यह अवधि दो साल तक ही सीमित रखी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसबीआई में महिला कर्मचारी ले सकेंगी दो साल का अवकाश