DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुशर्रफ के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की सुनवाई स्थगित

मुशर्रफ के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की सुनवाई स्थगित

परवेज मुशर्रफ के खिलाफ घोर राष्ट्रद्रोह मामले सुनवाई कर रही पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने आपराधिक कानूनों के आवेदन को लेकर अपना फैसला बुधवार को सुरक्षित रख लिया। दूसरी ओर मीडिया में इस तरह की खबरें हैं कि पूर्व तानाशाह मुशर्रफ अगले कुछ दिनों के भीतर पाकिस्तान छोड़ सकते हैं।

न्यायाधीश फैसल अरब की अध्यक्षता वाली पीठ ने 70 साल के मुशर्रफ के खिलाफ चल रही सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले पीठ ने मामले में आपराधिक कानूनों के आवेदन को लेकर फैसला सुरक्षित रखा। अभियोजक अकरम शेख ने कहा कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही आदेश दिया है जिसके मुताबिक सेना अधिनियम के तहत आने वाले सभी अपराध पाकिस्तान की दंड संहिता के दायरे में आते हैं।

उन्होंने ने दलील दी कि विशेष अदालत को वो सभी शक्तियां हासिल हैं जो किसी हाईकोर्ट के पास होती हैं। मुशर्रफ के बचाव टीम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इसको लेकर हमारी दलील ना में थी। अदालत चिकित्सा रिपोर्ट पर कल गौर करेगी जब हम अपना मामला प्रस्तुत करेंगे। अपनी दलील पेश करते हुए मुशर्रफ के वकील अनवर मंसूर ने कहा कि इस मामले में आपराधिक संहिता लागू नहीं हो सकती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुशर्रफ के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की सुनवाई स्थगित