फोटो गैलरी

Hindi Newsवेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को रौंदकर सीरीज़ बराबरी की

वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को रौंदकर सीरीज़ बराबरी की

वेस्टइंडीज ने सीमित ओवरों का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद पांचवें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 203 रन से रौंदकर सीरीज़ 2-2 से बराबर कर दी।     ...

वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को रौंदकर सीरीज़ बराबरी की
एजेंसीWed, 08 Jan 2014 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज ने सीमित ओवरों का अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद पांचवें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 203 रन से रौंदकर सीरीज़ 2-2 से बराबर कर दी।
    
किर्क एडवर्ड्स और डवेन ब्रावो के शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने चार विकेट पर 363 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद निकिता मिलर (45 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को 160 रन पर ढेर कर दिया।
    
पचास ओवर के प्रारूप में यह वेस्टइंडीज का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले का रिकॉर्ड 360 रन था जो टीम ने 1987 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।
    
एडवर्ड्स और ब्रावो उस समय बल्लेबाजी के लिए आज जब टीम 143 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। दोनों ने इसके बाद 211 रन की साझेदारी की। एडवर्ड्स ने अपना पहला वनडे शतक जड़ते हुए नाबाद 123 रन बनाए। कप्तान ब्रावो ने 106 रन बनाए।
    
इससे पहले सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल ने सिर्फ 44 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने रन गति पर विराम लगाने के लिए अपने भाई नेथन को गेंदबाजी आक्रमण में लगाया और उन्होंने पॉवेल को पगबाधा आउट कर दिया।
    
दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स 31 रन बनाकर रन आउट किया। लेंडल सिमंस (19) भी अधिक देर नहीं टिक सके और कोरी एंडरसन की गेंद पर उन्हें केन विलियमसन को कैच थमाया। ब्रावो ने इसके बाद एडवर्ड्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। एडवर्ड्स ने छक्का जड़कर अर्धशतक पूर किया।
   
वेस्टइंडीज ने अंतिम 10 ओवर में 117 रन जोड़े। ब्रावो विलियमसन की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में पवेलियन लौटे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 15 ओवर में 65 रन तक ही पांच विकेट गंवा दिए थे।
   
सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल छह रन बनाने के बाद पगबाधा आउट हुए जबकि जेसी राइडर (17) भी अधिक देर नहीं टिक पाए। ब्रैंडन मैकुलम भी विकेटों के पतझड़ को रोकने में नाकाम रहे और मिलर की गेंद पर चार्ल्स को आसान कैच दे बैठे।
   
ल्यूक रोंची (15) ने अपने पैर से ही अपने स्टंप गिरा दिए जिसके बाद टीम की पारी को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें