DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है हमारा भारत: प्रधानमंत्री

बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है हमारा भारत: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रवासी भारतीयों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि देश बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है और वर्तमान के बारे में निराश होने या भविष्य के बारे में चिंता करने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगले चुनाव परिणाम पर ध्यान दिए बिना वे एक बार फिर भारत के लोकतंत्र और इसकी संस्थाओं की सामर्थ्य को प्रदर्शित करेंगे।
   
मनमोहन ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप में से बहुत से लोगों के मन में भारतीय अर्थवव्यवस्था के भविष्य के बारे में सवाल और सामाजिक चुनौतियों, हमारी राज्य व्यवस्था के आकार तथा हमारे देश में प्रशासन से जुड़े मुद्दों के बारे में चिंताएं हैं। भारत के बाहर कुछ तबकों में यह धारणा है कि देश पिछले एक दशक से अपनी गति खो रहा है।
   
प्रधानमंत्री ने कहा कि मुद्दों को भारत में राजनीतिक विवादों के जरिए भी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जाता है, जिसे आसन्न चुनावों को देखते हुए इस चुनावी मौसम में नि:संदेह ज्यादा जोर शोर से उठाया जाता है।

उन्होंने यहां 12वें प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे वर्तमान के बारे में निराश होने या भविष्य के बारे में चिंता का कोई कारण नहीं है। असल में, जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हम बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं और मैं आपसे आग्रह करूंगा कि आप इस देश के भविष्य से विश्वास और आशावाद के साथ जुड़े रहिए। 
   
प्रधानमंत्री ने कहा कि कई बाह्य और घरेलू कारकों के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था के बुनियादी सिद्धांत मजबूत हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है हमारा भारत: प्रधानमंत्री