DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आलोचनाओं के बीच विदेश यात्रा पर मंत्रियों का समूह

मुजफ्फरनगर दंगों के दंश तथा राहत शिविरों में बच्चों की मौत होने की पुष्टि और सैफई महोत्सव के नाम पर जश्न मनाये जाने की तीखी आलोचना के बीच उत्तर प्रदेश के आठ कैबिनेट मंत्रियों समेत 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल बुधवार को पांच देशों की यात्रा पर रवाना हो रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि इस यात्रा पर जाने वाले मंत्रियों में नगर विकास मंत्री तथा मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री आजम खां, खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया, मंत्री अम्बिका चौधरी, ओमप्रकाश सिंह, अभिषेक मिश्र, भगवत शरण गंगवार, शिव कुमार बेरिया तथा योगेश सिंह शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि 17 सदस्यीय दल में आठ मंत्री, तीन सपा विधायक, भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल का एक-एक विधायक तथा विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव, विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय तथा कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता प्रदीप माथुर को भी यात्रा पर जाना था, लेकिन उन्होंने इससे परहेज किया।

सूत्रों ने बताया कि राज्य की कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन का हिस्सा बने ये मंत्री और विधायक अपनी 20 दिवसीय यात्रा पर तुर्की, नीदरलैंडस, ब्रिटेन, यूनान और संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करेंगे। बताया गया है कि इस दौरान ये मंत्री इन देशों की संसदीय तकनीक का अध्ययन करेंगे। इस बीच, विपक्षी दलों ने मुजफ्फरनगर की विभीषिका के बीच मंत्रियों की इस विदेश यात्रा पर कड़ा ऐतराज जताया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आलोचनाओं के बीच विदेश यात्रा पर मंत्रियों का समूह