DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीतलहर का प्रकोप जारी, यातायात प्रभावित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोहरे के साथ ठंड का असर बढ़ गया है। घने कोहरे की वजह से रेल, हवाई एवं सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक मौसम का यही रुख बरकरार रहने की संभावना है।

उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम का रुख ऐसा ही बना रहेगा। हालांकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में ज्यादा गिरावट आने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

राजधानी के अलावा बुधवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 10.2 डिग्री, कुशीनगर का 9.3 डिग्री तथा कानपुर का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच रेल, हवाई एवं सड़क यातायात पर शीतलहर का असर पड़ा है। कोहरे की वजह से परिवहन निगम ने रात के समय चलने वाली 200 से अधिक बसों का परिचालन रद्द कर दिया है।

चारबाग डिपो के परिवहन अधिकारी आर. के. त्रिपाठी के मुताबिक ठंड और कोहरे की वजह से बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या कम हुई है। राजधानी में 350 बसों का संचालन किया जाता है, इसमें से अधिकांश बसें दो-तीन दिनों तक बंद रहेंगी।

राजधानी स्थित अमौसी हवाईअड्डे के अधिकारियों के मुताबिक शीतलहर की वजह से कई उड़ानांे के समय में परिवर्तन किया गया है। मंगलवार को कोहरे की वजह से दो उड़ानें रद्द कर दी गईं थीं।

रेलगाडियों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है। राप्ती सागर एक्सप्रेस, अवध-असम एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, मरुधर एक्सप्रेस, ओखा एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई रेलगाडिम्यां अपने नियत समय से कई घंटों की देरी से चल रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीतलहर का प्रकोप जारी, यातायात प्रभावित