DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कौशाम्बी में आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर हुआ हमला

कौशाम्बी में आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर हुआ हमला

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर पर दिये गये बयान से नाराज कुछ लोगों ने आज पार्टी के कौशाम्बी स्थित मुख्यालय पर ईंट एवं पत्थरों से हमला कर दिया। आप के सूत्रों ने बताया कि हमलावर करीब पचास साठ लोग थे। उन्होंने हमलावरों के दक्षिणपंथी विचारधारा से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की।
   
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) धमेन्द्र सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, हालांकि कुछ हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इनमें कुछ गाजियाबाद के निवासी हैं, जिनकी गाड़ियों के नंबर दर्ज कर लिये गए हैं। हमलावरों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की जायेगी।
  
उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय पर कोई सुरक्षा नहीं थी, लेकिन अब पार्टी कार्यालय और यहां से एक किलोमीटर दूर कौशाम्बी स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर पुलिसकर्मी तैनात किये जा रहे हैं। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सुरक्षा के मुद्दे पर फिर से बात की जाएगी तथा उन्हें सुरक्षा लेने पर सहमत कराने का प्रयास किया जाएगा।
  
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एवं गाजियाबाद पुलिस द्वारा सुरक्षा उपलब्ध करवाने के प्रस्ताव को नकार दिया है। आप नेता भूषण ने हाल ही में कश्मीर में सेना की तैनाती पर जनमत संग्रह करवाने की बात कही थी, हालांकि आम आदमी पार्टी ने अपने को इस बयान से अलग रखा है।

हमले में हिन्दू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर रखे गमले तोड़ दिये, पार्टी के पोस्टर फाड़ डाले तथा कांच के दरवाजे तोड़ डाले।
  
हिन्दू रक्षा दल राष्ट्रीय संयोजक पिंकी चौधरी ने कहा कि आप के कश्मीर पर नजरिये के विरोध में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। आप के नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर में सेना की तैनाती पर जनमत संग्रह कराने के बारे में हाल ही दिये गये बयान से देश के हिन्दू काफी आहत हैं इसलिये हमने आप मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
  
आप के प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि कुछ युवा जो हिन्दू रक्षा दल के बताये जाते है, पार्टी कार्यालय के बाहर जमा हो गये और आप के खिलाफ नारे लगाने लगे। उन्होने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पार्टी कार्यालय के बाहर रखे गमले भी तोड़ डाले। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कौशाम्बी में आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर हुआ हमला