DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून एक्सप्रेस में आग, रेलवे ने की अनुदान की घोषणा

देहरादून एक्सप्रेस में आग, रेलवे ने की अनुदान की घोषणा

रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन में आग हादसे में लोगों की मौत पर आज दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की।
   
रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने कहा कि रेल मंत्री ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और इस दुर्भाग्यूपर्ण घटना में मरने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है। मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी।
  
कुमार ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त आग लगने की घटना की जांच करेंगे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आज तड़के दहानु मार्ग के पास मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के तीन डिब्बों में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई।

कुमार ने कहा कि आग के कारणों का अभी पता लगाया जाना है। हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है और ट्रेन अपने आगे के गंतव्य के लिए रवाना हो गई है। उन्होंने बताया कि गार्ड की मुस्तैदी के चलते बड़ नुकसान होने से टल गया। प्रभावित डिब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया है और ट्रेन आगे के गंतव्य के लिए रवाना हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देहरादून एक्सप्रेस में आग, रेलवे ने की अनुदान की घोषणा