DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गृह मंत्रालय को कार्रवाई के लिए पत्र लिखेंगे महामहिम

‘शांभवी’ मामले में राष्ट्रपति विस्तृत जानकारी देते हुए गृह मंत्रालय को कड़ा पत्र लिखेंगे। साथ ही उन्हें निर्देशित करेंगे कि वे जनभावना से पश्चिम बंगाल सरकार को अवगत करायें। यह आश्वासन मंगलवार को ‘शांभवी’ के परिजनों से मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिया।

राष्ट्रपति के बुलावे पर मंगलवार को ‘शांभवी’ के माता-पिता, उसके जीजा के अलावा सीपीएम के राष्ट्रीय नेता वृंदा करात और सीताराम येचुरी भी राष्ट्रपति भवन गये थे। महामहिम ने लगभग 45 मिनट तक ‘शांभवी’ के परिजनों से कोलकाता में हुई दरिंदगी और उसकी हत्या की बाबत पूरी जानकारी ली। साथ ही ‘शांभवी’ के पिता द्वारा सौंपे गये चार पृष्ठों के ज्ञापन पर बिन्दुवार चर्चा की।

राष्ट्रपति भवन से लौटकर ‘शांभवी’ के पिता ने ‘हिन्दुस्तान’ को बताया कि महामहिम ने इस घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने इसे देश को शर्मसार करनेवाली घटना की संज्ञा दी और कहा कि ऐसे घृणित कार्य करनेवाले दरिंदों को कठोर दंड दिलाने के लिए वे कड़े कदम उठायेंगे।

राष्ट्रपति ने ‘शांभवी’ के परिजनों तथा उनके साथ गये वामपंथी दल के नेताओं को आश्वस्त किया कि पश्चिम बंगाल सरकार पर दबाव डाला जाएगा ताकि जांच प्रक्रिया तेज हो सके। उन्होंने पीड़ित परिवार की सुरक्षा के मुद्दे पर भी गृह मंत्रालय को पत्र लिखने का आश्वासन दिया।

राष्ट्रपति भवन से लौटकर ‘शांभवी’ के परिजन तथा साथ गये वामपंथी नेताओं ने राष्ट्रीय महिला आयोग कार्यालय में जाकर आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा से मुलाकात की। परिजनों ने उन्हें भी ज्ञापन सौंपा। आयोग की अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि वे आयोग के स्तर से पश्चिम बंगाल सरकार, पश्चिम बंगाल पुलिस से जवाब तलब करेंगी। इस मामले में जिन पुलिस अधिकारियों की लापरवाही उजागर होगी तो उनके विरुद्घ कड़ी कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गृह मंत्रालय को कार्रवाई के लिए पत्र लिखेंगे महामहिम