DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीटों के बंटवारे पर अब होगी सरकार की अग्निपरीक्षा

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। लोकसभा चुनाव में कौन कितने सीटों पर लड़ेगा, इसे लेकर सत्ता पक्ष में अभी से खींचतान शुरू हो गई है। लिखित समझौते के बावजूद बयानबाजी जारी है। हेमंत सोरेन सरकार की इस मुद्दे पर अग्निपरीक्षा अब शुरू होनेवाली है। क्योंकि लोकसभा चुनाव के समझौते के आधार पर ही कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने को तैयार हुई थी। राजद का नया कोण आने से सत्ताधारी दलों में मतभेद बढ़ गए हैं। पार्टी नेताओं की बयानबाजी से कार्यकर्ता भी असमंजस में हैं।

कांग्रेस 10-4 के समझौते का राग अलाप रही, तो झामुमो इस समझौते पर फिर से विचार करने की बात कर रहा। राजद ने चार सीट पर चुनाव लड़ने का दावा किया है। दो सीट तो उसे हर हाल में चाहिए।

क्या कहते हैं पार्टी नेता:कांग्रेस : केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश से लेकर प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत एक ही बात कह रहे हैं कि झामुमो के साथ 10-4 का समझौता हुआ है। किन-किन सीटों से चुनाव लडेंगे, तय नहीं है। अब चर्चा है कि कांग्रेस राजद के लिए एक या दो सीट छोड़ सकती है।

झामुमो : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नवंबर में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि कांग्रेस के साथ 10-4 का समझौता है। किन सीटों पर कांग्रेस और किन सीटों पर झामुमो के उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे, यह बाद में तय किया जाएगा। पार्टी के दूसरे नेता मथुरा महतो, सुप्रियो भट्टाचार्या व दूसरे नेताओं का अलग-अलग बयान आ रहा है। वह समझौते की बात तो कहते हैं, लेकिन साथ में इस पर फिर से विचार करने की बात करते हैं।

राजद : राजद के प्रदेश अधयक्ष गिरिनाथ सिंह व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने समय आने पर मामले को देखने की बात कही है। जबकि इस बीच प्रदेश के अन्य नेताओं ने चार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का दावा ठोक दिया है। लालू प्रसाद की ओर से अभी तक झारखंड के संबंध में कोई बयान नहीं आया है।

आज आ रहे कांग्रेस प्रभारी: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बीके हरिप्रसाद बुधवार शाम को रांची आ रहे हैं। गुरुवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। पार्टी नेताओं की मानें तो किन-किन सीटों पर कांग्रेस की क्या स्थिति है, कहां-कहां से उम्मीदवार को उतारा जा सकता है, इन बातों पर भी विचार किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीटों के बंटवारे पर अब होगी सरकार की अग्निपरीक्षा